scriptसरोवरों के घाटों पर लगा था गंदगी का अम्बार, शुरु कराई सफाई | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Lake,Ghats,The mess,Ambar,clean | Patrika News
बूंदी

सरोवरों के घाटों पर लगा था गंदगी का अम्बार, शुरु कराई सफाई

नगरपालिका ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कस्बे के कनकसागर व नवलसागर तालाब के घाटों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है।

बूंदीDec 03, 2019 / 07:58 pm

पंकज जोशी

सरोवरों के घाटों पर लगा था गंदगी का अम्बार, शुरु कराई सफाई

सरोवरों के घाटों पर लगा था गंदगी का अम्बार, शुरु कराई सफाई

नैनवां. नगरपालिका ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कस्बे के कनकसागर व नवलसागर तालाब के घाटों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है। मंगलवार को सफाई कर्मियों से घाटों की सफाई की और आसपास जमा गंदगी को बाहर निक लवाया। तालाब की पाल पर उग रहे बबूलों की भी सफाई की गई। नैनवां नगर में दो रियासतकालीन कनकसागर व नवलसागर झीलें सुन्दरता बढ़ाती हैं, लेकिन सुन्दरता में गदंगी का ग्रहण लगा होने से लोगों ने झीलों में नहाने व धोने से ही किनारा कर रखा था। नगरपालिका ने मंगलवार को दो दर्जन सफाईकर्मियों को कार्य पर लगाया और कनक सागर तालाब में पनवाड़ा घाट से महिला घाट तक की सफाई करवाई। नवलसागर तालाब में राजघाट सहित तीन अन्य घाटों की भी सफाई की गई।
पत्रिका ने उठाया था मामला
तालाबों की सारसंभाल की जिम्मेदारी नगरपालिका की मानी जाती है, लेकिन नगरपालिका ने तालाबों की सफाई से हाथ खींच रखा था। राजस्थान पत्रिका ने 29 नवम्बर को सरोवरों में जमा गंदगी, लोगों ने नहाने व धोने से किया किनारा शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। उसके बाद नगरपालिका ने सफाई का कार्य शुरू करवाया।
-नगरपालिका के पास उपलब्ध संसाधनों से दोनों तालाबों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है। नवलसागर तालाब में रामद्वारे के पास गंदे पानी का नाला गिर रहा है, इसको बंद करवाया जाएगा। नाले के पानी को तालाब में जाने से रोकने के लिए ड्रेनेज निर्माण के प्रस्ताव तैयार करवा लिए हैं।
केसरलाल वर्मा, कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी

Home / Bundi / सरोवरों के घाटों पर लगा था गंदगी का अम्बार, शुरु कराई सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो