scriptपट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,lease, loan,of villagers,bright faces | Patrika News
बूंदी

पट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे

खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को हिण्डोली उपखंड की रानीपुरा ग्राम पंचायत पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का जायजा लिया।

बूंदीNov 16, 2021 / 07:16 pm

पंकज जोशी

पट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे

पट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे

पट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे
प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान शिविर आयोजित
रानीपुरा में लगा शिविर
रानीपुरा. खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को हिण्डोली उपखंड की रानीपुरा ग्राम पंचायत पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का जायजा लिया। उन्होंने यहां शिविर में विभिन्न योजनाओं में ग्रामीणों को ऋण चेक, ऋण राशि एवं आवासीय पट्टों का वितरण किया। उन्होंने कहा कि गांव की समस्या का समाधान गांव में ही करने का इससे अच्छा अवसर नहीं हो सकता। इसलिए ग्रामीण जन ज्यादा से ज्यादा शिविरों में पहुंचकर अपनी वाजिब समस्याओं का समाधान करवा कर अवसर का लाभ उठाएं। शिविर में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, जिला कलक्टर रेणू जयपाल, उपखण्ड अधिकारी मुकेश चौधरी आदि मौजूद थे।
धनावा से नैनवां तक सड़क का कार्य आदेश जारी
राज्यमंत्री ने कहा कि धनावा से नैनवां तक सड़क निर्माण के कार्य आदेश जारी हो गए। 68 करोड़ रुपये की लागत से सड़क का निर्माण होगा।
प्रशासन शहरों के संग अभियान में शिविर आयोजित हुआ
कापरेन. प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नगर पालिका की ओर से सोमवार को शेष रहे वार्डों का वार्ड वाइज शिविर आयोजित किए। अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि सोमवार को वार्ड 14 एवं 15 के लिए पंचोली मोहल्ले में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें वार्ड वासियों ने पट्टे के लिए आवेदन किए और पहले से प्राप्त आवेदनों में रही खामियों को दूर कर आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करवाई। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि शिविर बुधवार तक पंचौली चौक में लगाया जाएगा। इसके बाद 18 व 20 नवम्बर को मेहरों का चौक में, वार्ड 17 एवं 18 के लिए 22 व 24 नवम्बर को बड़ी मस्जिद चौक में, वार्ड 19 एवं 20 के लिए हांडया खेड़ा में गणेश चौक पर, वार्ड 21 के लिए , 29 नवम्बर 01 दिसंबर को बालापुरा माताजी चौक पर, कापरेन रेलवे स्टेशन स्कूल पर 2 व 4 दिसम्बर को, सामुदायिक भवन शिवनगर में 6 एव 8 दिसम्बर को, वार्ड 24 एवं 25 के लिए 9 व 11 दिसम्बर को नगर पालिका परिसर में, स्कूल परिसर हीरापुर में 13 व 15 दिसम्बर को, और वार्ड 1 से 5 तक पालिका परिसर में 16 व 18 दिसम्बर को (फोलोअप शिविर), 20 से 22 तक 6 से 10 वार्ड का पालिका परिसर में (फोलोअप शिविर), 23 से 25 तक वार्ड नं 11 से 15 तक पालिका परिसर में (फोलोअप शिविर), 27 से 29 तक वार्ड नं 16 से 20 का पालिका परिसर में (फोलोअप शिविर), 30 व 31 को वार्ड नं 21 से 25 तक पालिका परिसर में (फोलोअप शिविर) आयोजित किए जाएंगे।
105 पट्टे वितरित
लाखेरी. ग्राम पंचायत बसवाड़ा में सोमवार को आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में 105 पट्टे वितरित किए गए। पंचायत मुख्यालय पर राजीव गांधी सेवा केंद्र में शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी युगांतर शर्मा के निर्देशन में आयोजित शिविर में रास्तों पर अतिक्रमण का मामला सामने आने पर उपखण्ड अधिकारी ने कडी कार्यवाही करते हुए मौके पर तहसीलदार रवि शर्मा को भेज कर अतिक्रमण का सर्वे करवाया और तीनों अतिक्रमण को 2-3 दिन में हटाने का आदेश दिया। इस दौरान पंचायत क्षेत्र के गांवों के 105 लोगों को पट्टे भी वितरित किए गए। शिविर में सरपंच गिर्राज मीणा, उपसरपंच रामहेत मीणा, वार्ड पंच भैरूलाल मीणा, अनुसुइया मीणा, कपूरी बाई मीणा और ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी सहित सभी विभागोंं के कर्मचारी व प्रतिनिधि उपस्थित थे।
शिविर में जिम्मेदार नदारद, पार्षदों ने रोष जताया
नैनवां. नैनवां नगरपालिका में सोमवार को 18, 19 व 20 वार्ड का राजकीय छात्रावास शिविर परिसर में प्रशासन शहरों के संग अभियान का शिविर आयोजित किया। शिविर में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं होने को लेकर शिविर में पार्षद अमृतराज मीणा व वीणा पाण्डेय ने रोष जताया।
फूलेता पंचायत ने बनाये 117 पट्टें
फूलेता ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शिविर आयोजित हुआ। शिविर में प्रधान पदमकुमार नागर, उपखंड अधिकारी श्योराम, तहसीलदार अमितेश मीणा, अतिरिक्त विकास अधिकारी बाबू खान सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। शिविर में 117 पट्टे जारी किए। इसके अलावा 17 जॉब कार्ड, पांच व्यक्तिगत शौचालयों का भुगतान किया, तीन जन्म व तीन मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए। इधर महिला व बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर तजीन बानो ने बताया कि शिविर में महिला ललिताबाई की गोद भराई, शिशु पिंकी का अन्नप्राशन व ममता को बेबी किट वितरित किया। कार्यक्रम सीडीपीओ दुर्गालाल कारपेंटर भी मौजूद रहे।
शिविर में सुनी समस्याएं, बांटे पट्टे
नमाना. क्षेत्र की कालपुरिया पंचायत में सोमवार को आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में शिविर प्रभारी ललित गोयल ने लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करवाया। शिविर में 131 पट्टे, 26 नवीन जॉब कार्ड जारी किए। स्वच्छ भारत मिशन योजनान्तर्गत 7 लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया गया। आयोजना विभाग ने 4 नए जन आधार जारी किए तथा 82 नए नाम जोड़े गए, 63 कार्डों का अद्यतन किया। शिविर में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने ग्रामीणों को पट्टे वितरित किए। इस मौके पर नाथूलाल गुर्जर, जयकिशन मीणा शिविर प्रभारी ललित गोयल, विकास अधिकारी जगजीवन, तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापति, सहायक विकास अधिकारी मनोज जैन, शंकरलाल मीणा, राजीव शर्मा, सरपंच भगवान सिंह, ग्राम विकास अधिकारी रघुवीर सिंह, सत्यनारायण मीणा, मनवीर आदि उपस्थित रहे।
प्रशासन गांवों के संग शिविर में बांटे पट्टे
बड़ाखेड़ा. क्षेत्र के बंसवाड़ा ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन सोमवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र परिसर में हुआ। शिविर में लाखेरी उपखण्ड अधिकारी युगांतर शर्मा ने ग्रामीणों की समस्या को सुना और निस्तारण किया। इस दौरान राजस्व सम्बंधित कार्य पेंशन, पालनहार, प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदन ग्रामीणों ने प्रस्तुत किए। पाली गांव में पक्की सडक़ को लेकर ग्रामीणों ने बताया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी युगांतर शर्मा, तहसीलदार रवि शर्मा, सरपंच गिरिराज मीणा, ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी, उपसंरपच रामहेत मीणा आदि मौजूद रहे।

Home / Bundi / पट्टे, ऋण पाकर ग्रामीणों के खिले चेहरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो