scriptप्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती टूटी, दौडऩे लगी पट्टे की पत्रावलियां | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Letters, Administration Village, Sur | Patrika News
बूंदी

प्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती टूटी, दौडऩे लगी पट्टे की पत्रावलियां

नैनवां नगरपालिका में प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टें के लिए जमा कराई पत्रावलियां दौडऩे लगी है।

बूंदीOct 24, 2021 / 06:06 pm

Narendra Agarwal

प्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती टूटी, दौडऩे लगी पट्टे की पत्रावलियां

प्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती टूटी, दौडऩे लगी पट्टे की पत्रावलियां

नैनवां. नैनवां नगरपालिका में प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टें के लिए जमा कराई पत्रावलियां दौडऩे लगी है। अब तक बरती जा रही सुस्ती को छोड़ पालिका के अधिकारी मकानों व भूखंडों का मौका देखने दौड़ रहे हैं। नगरपालिका प्रशासन ने एक ही दिन में 43 पत्रावलियों की आपत्ति सूचना जारी करने के साथ ही 53 अन्य पत्रावलियों पर भी पट्टे जारी कराने के लिए सर्वे किया। अभियान की सुस्ती पर गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा नगरीय विकास के आला अधिकारियों की क्लास लेने के बाद पहले अभियान के संभागीय पर्यवेक्षक द्वारा व उसके ही दूसरे दिन अतिरिक्त कलक्टर के निरीक्षण करने पहुंचे तो शुक्रवार को शिविर में इसका असर देेखने को भी मिला। नगरपालिका प्रशासन ने एक ही दिन में स्टेट ग्रांट, धारा 69 ए व भूमि नियमन की 53 पत्रावलियों का
मौका देखा है। 43 पत्रावलियों की आपत्ति सूचना जारी करने के साथ ही 53 अन्य पत्रावलियों पर भी पट्टे जारी कराने के लिए सर्वे किया। गौरतलब है कि गुरुवार को भी कोटा संभाग के पर्यवेक्षक आरडी मीणा ने शिविर का निरीक्षण किया था और कार्य को लेकर नाराजगी जताई थी।

अधिशासी अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता एक, नगरपालिका दो
नगरपालिका में अधिशासी अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता का पद रिक्त पड़ा है। अधिशासी अधिकारी का इंद्रगढ़ के अधिशासी अधिकारी हेमेन्द्रकुमार को व कनिष्ठ अभियंता का लाखेरी के कनिष्ठ अभियंता अनुराग शर्मा को अतिरिक्त कार्यभार दे रखा है। दोनों अधिकारियों को अभियान का दोनों नगरपालिकाओं का काम देखना पड़ रहा है। स्वायतशासन विभाग ने नगरपालिका में जहाजपुर नगरपालिका से अधिशासी अधिकारी सुरेन्द्रकुमार मीणा को 14 अक्टूबर को नैनवां नगरपालिका में पद स्थापित किया था, लेकिन अभी तक ज्वॉइन करने नहीं आए।

एडीएम का कहना
अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने कहा कि नगरपालिका में पट्टे बनाने के काम की गति निराशाजनक लगी। नगरपालिका में अधिशासी अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता के पद खाली पड़ेे है। कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी को 25 अक्टूबर तक बीस पट्टे जारी करने व 31 अक्टूबर तक 43 पट्टे जारी करने केे निर्देश दिए है।

Home / Bundi / प्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती टूटी, दौडऩे लगी पट्टे की पत्रावलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो