scriptविजयनगर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि अधिकारी हुए सतर्क | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Locust, Sprinkle, Gathering, Officer | Patrika News
बूंदी

विजयनगर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि अधिकारी हुए सतर्क

उपखंड के विजयनगर गांव के पास गुरुवार को टिड्डी दल पहुंचकर खेतों में जमा हो गया। खलुन्दा ड्रेन के सहारे एक किलोमीटर तक टिड्डी दल का जमावड़ा हो गया।

बूंदीMay 29, 2020 / 09:56 am

Narendra Agarwal

विजयनगर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि अधिकारी हुए सतर्क

विजयनगर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि अधिकारी हुए सतर्क

केशवरायपाटन.सुवासा. उपखंड के विजयनगर गांव के पास गुरुवार को टिड्डी दल पहुंचकर खेतों में जमा हो गया। खलुन्दा ड्रेन के सहारे एक किलोमीटर तक टिड्डी दल का जमावड़ा हो गया।
टिड्डियों ने हरी घास व पेड़ों की पत्तियों को चट कर दिया। सहायक कृषि अधिकारी हनुमान शर्मा ने बताया कि टिड्डियों का दल पहुंचने की जानकारी के बाद उप निदेशक कृषि रमेश चंद जैन, जिला विस्तार अधिकारी राधा किशन शर्मा, तहसीलदार केशवरायपाटन, तालेड़ा ने मौके पर पहुंच कर अधिकारियों की देखरेख में दवा का स्प्रे किया गया।

बेटी के जन्म पर मां-बेटी का किया सम्मान
डाबी. क्षेत्र में महिला इंडियन समाज सेवा समिति अध्यक्ष सोमा सुवालका और उनकी टीम ने गुरुवार को बेटी के जन्म पर मां-बेटी का सम्मान किया।
डाबी निवासी काली बाई ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया। इस मौके पर मां का माला पहनाकर, साड़ी ओढ़ाकर और बेटी को 500 रुपए नकद देकर समान किया। इस मौके पर सुवालका ने कहा कि बेटियों का सम्मान होना चाहिए। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत बेटियों को अच्छी शिक्षा देकर देश हित में कार्य करने का मौका दें। पब्लिक अगेंस्ट करप्शन सोसायटी जयपुर के परमानन्द वर्मा ने कार्यक्रम को सराहा। इस मौके पर ललिता सुवालका, सुमित्रा बैरागी, नंद कंवर, रेखा बाई सिंधिया, अंजू अग्रवाल मौजूद थे।

Home / Bundi / विजयनगर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि अधिकारी हुए सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो