scriptलोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Lok Sabha Speaker Birla,Bundi sent,Ra | Patrika News
बूंदी

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री

देश में लॉकडाउन के चलते घरों में रह रहे निर्धन परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला ने गुरुवार को राशन सामग्री बूंदी भिजवाई।

बूंदीMar 26, 2020 / 09:36 pm

पंकज जोशी

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री
– गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को मिलेगी दस दिन की खाद्य सामग्री
बूंदी. देश में लॉकडाउन के चलते घरों में रह रहे निर्धन परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला ने गुरुवार को राशन सामग्री बूंदी भिजवाई।
लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता ने पांच सौ परिवारों के लिए भेजी गई राशन सामग्री में से आधी जिला प्रशासन तथा आधी नगर परिषद को सुपुर्द की। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्र में गरीब परिवारों को आवश्यकता अनुसार यह सामग्री उपलब्ध कराएगा। जबकि शहरी क्षेत्र में नगर परिषद के माध्यम से जरूरतमंद परिवारों को यह राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोग ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम एवं शहरी क्षेत्र के लोग नगर परिषद के कंट्रोल रूम पर सूचना देकर सामग्री अपने घर मंगवा सकेंगे।
दत्ता ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला का यह पूरा प्रयास रहेगा कि कोरोना आपदा के खिलाफ जंग में आमजन को कोई तकलीफ नहीं उठानी पड़े। जरूरत पडऩे पर और राहत सामग्री भिजवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
पैकेट में यह रखा
लोकसभा अध्यक्ष बिरला की ओर से उपलब्ध कराई गई राशन सामग्री में दस किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चावल, एक लीटर तेल, एक किलो बेसन, दो किलो आलू, एक किलो प्याज, एक किलो नमक, एक किलो शक्कर, सौ ग्राम चाय की पत्ती, सौ ग्राम हल्दी-मिर्च मसाला और एक पैकेट माचिस रखी गई।रसद विभाग के अनुसार चार-पांच जनों के परिवार के लिए यह करीब दस दिन की सामग्री बताई।

Home / Bundi / लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी भेजी राशन सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो