scriptswarnim bharat, #BeCleanGoGreen : महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक को कहेंगे Na, ली शपथ | Bundi News, Bundi Rajasthan News, swarnim bharat, #BeCleanGoGreen , | Patrika News
बूंदी

swarnim bharat, #BeCleanGoGreen : महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक को कहेंगे Na, ली शपथ

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुडकऱ गुरुवार को जिले में 7 हजार से अधिक स्कूली बच्चों ने सिंगल यूज पॉलीथिन को एक साथ ना कहने की शपथ ली।

बूंदीFeb 21, 2020 / 06:57 pm

Narendra Agarwal

swarnim bharat, #BeCleanGoGreen  : महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक को कहेंगे Na,  ली शपथ

swarnim bharat, #BeCleanGoGreen : महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक को कहेंगे Na, ली शपथ

7 हजार से अधिक स्कूली बच्चों ने ली शपथ
बूंदी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुडकऱ गुरुवार को जिले में 7 हजार से अधिक स्कूली बच्चों ने सिंगल यूज पॉलीथिन को एक साथ ना कहने की शपथ ली। अभियान से जुडकऱ शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर पॉलीथिन का उपयोग नहीं करेंगे। इसके लिए शिवालयों पर जाने वाले लोगों को प्रेरित करेंगे। जिससे कि इस जहर से पर्यावरण को बचाया जा सके। इसके लिए मंदिर समितियों से जुड़े लोग भी आगे आए। उन्होंने शिवालयों के आस-पास पूजन सामग्री बेचने वालों को पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने के लिए समझाया। अब कई स्थानों पर पूजन सामग्री के लिए टोकरी काम ली जाएंगी। पूजन के बाद श्रद्धालु इन टोकरियों को दुकानदारों को लौटा जाएंगे। जिससे मंदिर परिसर सहित आस-पास के क्षेत्र में गंदगी जमा नहीं होगी। पत्रिका का यह अभियान कारगर साबित होगा। पेच की बावड़ी क्षेत्र के लकडेश्वर महादेव मंदिर पर दुकानदार सिंगल यूज प्लास्टिक की जगह टोकरी उपयोग में लेंने की शपथ ली। इस दौरान श्रद्धालुओं ने टोकरियां वितरित भी की।

Home / Bundi / swarnim bharat, #BeCleanGoGreen : महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक को कहेंगे Na, ली शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो