scriptमंडी की दो दुकानों में चोरी, नकदी व चांदी के सिक्के पार | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Mandi, Theft, Cash, Silver Coins | Patrika News
बूंदी

मंडी की दो दुकानों में चोरी, नकदी व चांदी के सिक्के पार

कुंवारती कृषि उपज मंडी में गुरुवार रात को दो आढ़तियों की दुकानों में चोरों ने अलमारी के ताले तोडक़र 25 हजार नकद व चांदी के सिक्के चुरा लिए। चोरों ने मंडी की चौधरी ट्रेडिंग कंपनी व महावीर ट्रेडिंग कंपनी के पिछवाड़े की निर्माणाधीन दुकान पर चढक़र पीछे का दरवाजा तोडक़र प्रवेश किया।

बूंदीJun 12, 2021 / 04:59 pm

Narendra Agarwal

मंडी में दो दुकानों में चोरी, नकदी व चांदी के सिक्के पार

मंडी में दो दुकानों में चोरी, नकदी व चांदी के सिक्के पार

रामगंजबालाजी. कुंवारती कृषि उपज मंडी में गुरुवार रात को दो आढ़तियों की दुकानों में चोरों ने अलमारी के ताले तोडक़र 25 हजार नकद व चांदी के सिक्के चुरा लिए। चोरों ने मंडी की चौधरी ट्रेडिंग कंपनी व महावीर ट्रेडिंग कंपनी के पिछवाड़े की निर्माणाधीन दुकान पर चढक़र पीछे का दरवाजा तोडक़र प्रवेश किया। जहां पर चोरों ने महावीर ट्रेडिंग कंपनी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा व एलईडी को तोड़ दिया। यहां पर चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन चोरों के कुछ भी हाथ नहीं लगा। वहीं इसी लाइन में चोरों ने चौधरी ट्रेडिंग कंपनी की दुकान में प्रवेश किया। जहां पर अलमारी के अंदर रखे 25 हजार नकदी व तीन चांदी के सिक्के चुरा लिए। जैसे ही महावीर ट्रेडिंग कंपनी के मुनीम व चौधरी ट्रेडिंग कंपनी के मालिक बलवीर सिंह चौधरी सुबह दुकान पर पहुंचे तो दुकानों के ताले खोलते ही अंदर अलमारी के ताले व एक दुकान पर सीसीटीवी कैमरे टूटे देखकर उनके होश उड़ गए। चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर महावीर ट्रेडिंग कंपनी के मालिक व आढ़तिया संघ संरक्षक गणेश लाल शर्मा व आढ़तिया संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सदर थाना अधिकारी संदीप शर्मा मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने चोरी के घटनास्थल का मौका मुआयना किया। दोनों दुकानों में फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। सदर थाना पुलिस की टीम ने मंडी के अंदर लग रहे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे।

मंडी कमेटी का नहीं अंकुश
मंडी कमेटी द्वारा तैनात सुरक्षाकर्मियों की सुरक्षा को लेकर यहां पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। मंडी में व्यापार करने वाले लोगों की मानें तो यहां पर मंडी में संदिग्ध लोगों व अन्य लोगों के प्रवेश को लेकर तैनात सुरक्षाकर्मियों द्वारा पूछताछ नहीं की जाती। मंडी में बेरोकटोक कई संदिग्ध लोग रोजाना मंदिर प्रवेश करते हैं व सारे हालात परिस्थितियों को देखकर फिर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे जाते हैं।

पहले की चोरियों का भी नहीं हुआ खुलासा
यहां पर हनुमान ब्रदर्स की दुकान से लगभग 10 माह पूर्व दिनदहाड़े 4 लाख 38 हजार रुपए चोरी हुई। उसके बाद 8 अगस्त को गर्ग एंटरप्राइजेज की दुकान के ताले तोडक़र चोर करीब 20 हजार की नकदी चुरा ले गए थे। 10 अगस्त को गुमानपुरा के आढ़तिया दीपचंद कैलाश चंद की फर्म बूंदी बैंक से मंडी में पैसे ले जाते वक्त नानकपुरिया तिराए से आगे 2 लाख रुपए की लूट की वारदात हो गई थी। सर्वोदय ट्रेडिंग कंपनी से चोर दिनदहाड़े 1 लाख 80 हजार रुपए व वासुदेव ट्रेडिंग कंपनी के गल्ले को तोडक़र दिनदहाड़े चोर पैसे चुरा ले गए। जिसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ। समदानी ट्रेडिंग कंपनी का तोल कांटा, मोहनलाल सत्यनारायण की सबमर्सिबल मोटर सहित मंडी से माल चुराने की घटनाएं लगातार हो रही है, लेकिन चोरियों का खुलासा नहीं होने से मंडी में कारोबार करने वाले सभी वर्ग के लोगों में दहशत का माहौल है।

रात को 12 बजे चल रही थी शराब पार्टी
मण्डी सचिव रामविलास यादव ने बताया कि मंडी परिषद स्थित यार्ड के अंदर गुरुवार रात को 12 बजे बाद यहां पर एक कार में कुछ लोग शराब पार्टी कर रहे थे। इस बात को लेकर कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। मंडी में रात्रि के 10 बजे के बाद में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाता। ऐसे में यहां पर रात्रि के 12 बजे बाद शराब पार्टी करने को लेकर मंडी कमेटी भी जांच के दायरे में है।

Home / Bundi / मंडी की दो दुकानों में चोरी, नकदी व चांदी के सिक्के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो