scriptलॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Marriage in lockdown,Came to pick up | Patrika News
बूंदी

लॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा

लॉकडाउन और सरकार के कड़े नियमों के बाद शादियां मुहुर्त के अनुरूप मात्र औपचारिक स्वरूप हुई। ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया बूंदी के कागजी देवरा में। जहां न बाजे बजे और न ही घोड़ी पर दूल्हा आया। फेरों के बाद दूल्हा, दुल्हन को स्कूटी पर बैठाकर अपने घर ले गया।

बूंदीMay 16, 2021 / 09:06 pm

पंकज जोशी

लॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा

लॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा

लॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा
बारात में शामिल हुए कुल 4 जने, बूंदी के कागजी देवरा में हुआ विवाह
बूंदी. लॉकडाउन और सरकार के कड़े नियमों के बाद शादियां मुहुर्त के अनुरूप मात्र औपचारिक स्वरूप हुई। ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया बूंदी के कागजी देवरा में। जहां न बाजे बजे और न ही घोड़ी पर दूल्हा आया। फेरों के बाद दूल्हा, दुल्हन को स्कूटी पर बैठाकर अपने घर ले गया।
मानव सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजेश खटीक ने बताया कि विवाह आयोजन अक्षय तृतीय पर हुआ। कुछ दिन पहले सूरज बसवाल के माता-पिता का देहावसान होने से पूरी जिम्मेदारी खटीक ने संभाली। विवाह आयोजन कोविड नियमों की पालना करते हुए किया। दुल्हा मास्क पहनकर बारात स्कूटी से लेकर आया। बारात में बुआ, मौसी, मामा व फूफा चार जने आए। फेरों के बाद दुल्हन को स्कूटी पर बैठाकर अपने घर ले गया।


तालेड़ा के चिकित्सक कोटा बूंदी में प्रतिनियुक्ति पर तैनात
अस्पताल में मरीज परेशान इलाज के लिए नहीं है चिकित्सक, प्रधान ने चिकित्सा मंत्री को करवाया अवगत।
तालेड़ा. तालेड़ा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सकों का कोटा व बूंदी में प्रतिनियुक्ति पर लगा होने से अस्पताल की व्यवस्थाए बिगड़ी हुई है। तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया व उप प्रधान राधेश्याम गुर्जर व भाजपा नेता रामस्वरूप नरेडा ने अन्यत्र प्रतिनियुक्ति पर लगे चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों को वापस अस्पताल में लगाने के लिये चिकित्सा मंत्री को अवगत करवाने को कहा है।
इधर, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जगदीश अग्रवाल ने बताया कि तालेड़ा अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति अन्यत्र अस्पतालों में कर रखी है। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी होने से मरीजों को परेशानी उत्पन्न हो रही है। जिनकी प्रतिनियुक्ति निरस्त करवाने के लिए बूंदी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराया जाएगा।

Home / Bundi / लॉकडाउन में शादी : स्कूटी पर दुल्हन को लेने आया दूल्हा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो