scriptमेगा हाई-वे पर पुलिस थाने से रेलवे स्टेशन बायपास चौराहे होंगे विकसित | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Mega Highway, Development, Signs, Cr | Patrika News
बूंदी

मेगा हाई-वे पर पुलिस थाने से रेलवे स्टेशन बायपास चौराहे होंगे विकसित

कोटा -दौसा मेगा स्टेट हाई-वे रेलवे स्टेशन चौराहे से पुलिस थाने तिराहे के विकास का कार्य आगामी दिनों में शुरू होगा। रिडकोर एवं एसीसी के सहयोग से दोनों चौराहों का विकास कराया जाएगा।

बूंदीMay 14, 2022 / 06:19 pm

Narendra Agarwal

Video : मेगा हाई-वे पर पुलिस थाने से रेलवे स्टेशन बायपास चौराहे होंगे विकसित

Video : मेगा हाई-वे पर पुलिस थाने से रेलवे स्टेशन बायपास चौराहे होंगे विकसित

लाखेरी. कोटा -दौसा मेगा स्टेट हाई-वे रेलवे स्टेशन चौराहे से पुलिस थाने तिराहे के विकास का कार्य आगामी दिनों में शुरू होगा। रिडकोर एवं एसीसी के सहयोग से दोनों चौराहों का विकास कराया जाएगा।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मेगा हाई-वे के पालिका सीमा से गुजर रहे करीब 5 किलोमीटर हिस्से में तीन क्रॉङ्क्षसग आ रहे। गरमपुरा बस्ती में प्रवेश के लिए पुलिस थाने के समीप रेलवे स्टेशन से लाखेरी कस्बे में प्रवेश के लिए लालपुलिया व हाथी दुंबा के बीच कोटा मार्ग पर देवपुरा बस्ती के समीप कस्बे को जोडऩे वाली संपर्क सडक़ें जुड़ रही। यहां संकेतक चिन्ह व डिवाइडर नहीं होने से कई बार भीषण दुर्घटनाएं हो चुकी। विगत दो-चार माह में एक दो लोग तो मौत के मुंह में भी जा चुके। तीन-चार माह पहले भीषण दुर्घटना के बाद उपखंड अधिकारी वाई.के. शर्मा के संज्ञान में यह मामला आया। तब उन्होंने लोगों की समस्या को समझते हुए चौराहे के विकास को दुर्घटना की रोकथाम के लिए उच्च स्तर पर प्रयास शुरू किए।

उपखंड अधिकारी के प्रयासों से चौराहों के विकास व सुगम आवागमन के लिए डिवाइडर व सडक़ें बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ। उपखंड अधिकारी वाई.के. शर्मा ने बताया कि पुलिस थाने बायपास तिराहे का विकास एसीसी सीमेंट उद्योग की ओर से करवाया जाएगा। प्रशासन के आग्रह पर सीएस कार्यक्रम के तहत यह कार्य होगा। इसी प्रकार लालपुलिया व हाथी दुंबा बस्ती के बीच मेगा हाई-वे चौराहे का विकास रिडकोर की ओर से करवाया जाएगा।

 

कई बार उठा चुके आवाज
चौराहों के विकास व दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर यहां के सभी दलों के जनप्रतिनिधि कई बार आवाज उठा चुके। गत पांच-छह माह में इन चौराहों के नजदीक में हादसे और उन में हुई मौत के बाद पालिका अध्यक्ष आशा शर्मा में भी इनके विकास को लेकर पत्र लिखे। बैठकों में भी यह मसला उठाया। अब करीब पन्द्रह वर्ष बाद यह सम्भव हो सका।

 

प्रशासन ने हटाए अतिक्रमण
दोनों चौराहों के विकास का रोड मैप तैयार होने के बाद शुक्रवार को उपखंड अधिकारी शर्मा के नेतृत्व में तहसीलदार रवि शर्मा, राजस्वकर्मी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रामरतन, रिडकोर के अधिकारी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष चौथमल पंचोली, पालिका का दस्ता सुबह ही पहुंचा और हाथीदुंबा व लाल पुलिया बस्ती के बीच हो रहे अस्थाई अतिक्रमण हटाए। प्रशासन ने जहां तक डिवाइडर व सडक़ें बनेगी उनकी सफाई करवाई। कुछ स्थानों पर मिट्टी भराई जिससे कि हादसे थमे।

Home / Bundi / मेगा हाई-वे पर पुलिस थाने से रेलवे स्टेशन बायपास चौराहे होंगे विकसित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो