मेज नदी पर साढ़े बारह करोड़ से पुलिया निर्माण के प्रस्ताव

क्षेत्र के धाबाइयों का नयागांव से दबलाना के बीच नई पुलिया निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने साढ़े 12 करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार कर जयपुर भिजवाई।

By: Narendra Agarwal

Published: 17 Apr 2021, 05:03 PM IST

हिण्डोली. क्षेत्र के धाबाइयों का नयागांव से दबलाना के बीच नई पुलिया निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने साढ़े 12 करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार कर जयपुर भिजवाई।
गत एक दशक से धनावा से धाबाइयों का नयागांव से दबलाना जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित मेज नदी की पुलिया एक दशक से क्षतिग्रस्त है। यहां से गुजरने वाले लोगों को हमेशा खतरा बना रहता है। यहां पर काफी समय से मेज नदी पर पुल निर्माण की मांग चल रही थी। गत दिनों सार्वजनिक निर्माण विभाग ने यहां पर साढ़े बारह करोड़ रुपए की लागत से डीपीआर तैयार कर जयपुर भिजवा दी। सीआरआइएफ योजना के तहत प्रस्ताव भेजे। निर्माण विभाग के सूत्रों ने बताया कि आगे से स्वीकृति मिलने के बाद निविदा जारी कर पुलिया का निर्माण करवाया जाएगा। ताकि धनावा से दबलाना जाने वाले लोगों को सीधा रास्ता मिल पाएगा।

वर्षों से मांग, पुलिया की दरकार
अलोद, दबलाना, धाबाइयों का नयागांव, भवानीपुरा क्षेत्र के ग्रामीण लगातार धनावा से दबलाना जाने वाले मार्ग पर मेज नदी पुलिया की निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। विनय जैन, कैसरीलाल, भानु प्रताप सिंह, परमेश्वर झूमर ने बताया कि पुलिया के बनने से सभी को लाभ होगा।

इनका कहना
मेज नदी पर साढ़े 12 करोड़ के डीपीआर तैयार कर भिजवा दी। स्वीकृत होने पर निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।
गोविंद मिश्रा, सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, हिण्डोली

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned