scriptशिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of education department,officials of | Patrika News
बूंदी

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर ब्लॉक की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा का झोपड़ा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों द्वारा लगाया ताला गुरुवार को खुलवा दिया।

बूंदीDec 03, 2021 / 07:44 pm

पंकज जोशी

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया
अतिक्रमण हटाने के लिए कलक्टर को लिखा जाएगा, एक अतिरिक्त शिक्षक लगाया
नैनवां. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर ब्लॉक की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा का झोपड़ा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों द्वारा लगाया ताला गुरुवार को खुलवा दिया। गुरुवार को सीबीइओ हुकमचंद मीणा व कार्यवाहक पीइइओ अमरसिंह विद्यालय पहुंचे और ग्रामीणों से विद्यालय सम्बंधी समस्याओं की जानकारी ली। समस्याओं के समाधान के लिए ग्रामीणों से वार्ता की। सीबीइओ ने बताया कि ग्रामीणों ने विद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण, विद्यालय में एक ही शिक्षक होने व विद्यालय के पास के नलकूप से हो रही कीचड़ की समस्या बताते हुए इनके समाधान की मांग रखी। जिसके समाधान के लिए जिला कलक्टर को लिखा जाएगा। विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा का स्तर बहुत अच्छा है।
विद्यालय में अभी एक ही शिक्षक है। विद्यालय में शिक्षण व्यवस्थार्थ एक ओर शिक्षक लगा दिया है। विद्यालय के सामने हो रहे कीचड़ की समस्या को दूर करवाने के भी उपाय किए जाऐंगे।

 

 

 

भवन विहीन विद्यालय की सुध लेने पहुंचे संबंधित विभाग के कर्मचारी
भण्डेड़ा. क्षेत्र के कालामाल राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं को भवन का निर्माण कार्य शुरू होने की आस अब जगी है। गुरुवार को भवन विहीन विद्यालय की सुध लेने संबंधित विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे व दिशा निर्देश अनुरूप लेआउट तैयार करके संवेदक से कार्य शुरू करवाया है।
जानकारी के अनुसार कालामाल उच्च प्राथमिक विद्यालय के भवन को वर्ष 2019 में जमींदोज करने के बाद से विद्यालय में छात्र-छात्राओं को खुले में बैठकर अध्ययन कार्य करना पड़ रहा था। विभाग ने भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कर संवेदक को टेंडर प्रक्रिया भी कर दी गई थी, लेकिन संवेदक द्वारा भवन निर्माण का कार्य शुरू ही नहीं किया जा रहा था। विभाग व समग्र शिक्षा विभाग बूंदी के जेईएन संदीप सक्सेना संवेदक को साथ लेकर मौके पर पहुंचे व विद्यालय भवन के 3 एलीमेंट्री क्लास रूम का लेआउट दिया व भवन निर्माण शुरू करवाया। इधर विभाग के अधिकारी का कहना था कि यह भवन संवेदक द्वारा 9 माह में पूर्ण कर विद्यालय को सुपुर्द किया जाना है।

Home / Bundi / शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय का ताला खुलवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो