scriptसार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of public pasture,from 367 bighas of | Patrika News
बूंदी

सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण

करवर ग्राम पंचायत के अरियाली गांव के चरागाह की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को शनिवार को हटा दिया गया।

बूंदीOct 31, 2021 / 06:47 pm

पंकज जोशी

सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण

सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण

सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण
करीब 7 घंटे चली कार्रवाई, अतिक्रमियों ने फसल की बुवाई कर दी थी
करवर. करवर ग्राम पंचायत के अरियाली गांव के चरागाह की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को शनिवार को हटा दिया गया। यहां 58 अतिक्रमियों ने सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि पर कब्जा कर रखा था। पिलर लगाकर तारबंदी की हुई थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भूमि का अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीण भीमराज मीणा व अन्य जने पिछले तीन -चार साल से राजस्व विभाग के अधिकारियों से मांग कर रहे थे। भीमराज ने लोकायुक्त में परिवाद देकर हो रहे अतिक्रमण को नहीं हटाने को लेकर राजस्व विभाग पर सरकार व न्यायालय के निर्देशों की पालना की अवहेलना करने का आरोप लगाया था। जिसपर 30 व 31 अक्टूबर को राजस्व विभाग के अधिकारियों ने अरियाली गांव में चरागाह भूमि का अतिक्रमण हटाने को लेकर उपखंड अधिकारी को पुलिस जाब्ता व पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने की मांग रखी।
शनिवार को उपखंड अधिकारी श्योराम, तहसीलदार अमितेश मीणा, नायब तहसीलदार रामराय मीणा, एससी एसटी सेल के पुलिस उपाधीक्षक मनोहरराम, नैनवां पुलिस उपाधीक्षक कैलाश चंद जाट मौके पर पहुंचे। जिन्होंने 8 जेसीबी की मदद से करीब सात घंटे तक कार्रवाई की। जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। जेसीबी की मदद से चरागाह भूमि की मेड़, तारबंदी व पत्थरों के पिलर हटा दिए। भूमि के चारों ओर डोल लगाया गया। भूमि पर अतिक्रमियों ने फसल की बुवाई कर रखी थी।

Home / Bundi / सार्वजनिक चरागाह की 367 बीघा भूमि से हटाया अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो