scriptशिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,On complaint,Arrived to investigate,O | Patrika News
बूंदी

शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

क्षेत्र में अड़ीला के समीप कापरेन ब्रांच मुख्य नहर पर चल रहे नहरी सुदृढ़ीकरण के तहत नहरों में लेवलिंग कर सीसी कार्य के दौरान आउटलेट्स पर किसानों से नालियां खरीद कर मंगवाने व निर्माण कार्य में लीपापोती की शिकायत और पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद उच्च अधिकारियों ने मौका स्थिति देखी और कार्य करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों को हिदायत दी।

बूंदीMay 18, 2021 / 09:06 pm

पंकज जोशी

शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी
कार्य करने वालों को दी हिदायत
कापरेन. क्षेत्र में अड़ीला के समीप कापरेन ब्रांच मुख्य नहर पर चल रहे नहरी सुदृढ़ीकरण के तहत नहरों में लेवलिंग कर सीसी कार्य के दौरान आउटलेट्स पर किसानों से नालियां खरीद कर मंगवाने व निर्माण कार्य में लीपापोती की शिकायत और पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद उच्च अधिकारियों ने मौका स्थिति देखी और कार्य करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों को हिदायत दी। सीएडी कनिष्ठ अभियंता रिंकू मीणा ने बताया कि पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद मामले की जानकारी मिली। इसपर सोमवार सुबह कार्यस्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। शिकायत करने वाले किसानों से जानकारी ली गई और मौके पर कार्य कर रही कम्पनी के अधिकारियों को भी बुलाया गया। किसानों द्वारा निर्माण कार्य के दौरान आउटलेट्स के लिए नालियां मंगवाने की शिकायत की जांच करने पर सही पाई गई। यहां कार्य करने वाले कुछ लोगों द्वारा किसानों को नालियां मंगवाई गई जो आउटलेट में लगाई हुई हैं। इस पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। सभी किसानों को उनकी नालियां वापस दिलाई जाएगी। निर्माण कार्य में नहर आउटलेट्स पर सीमेंट की नालियां निर्माण कम्पनी द्वारा ही लगाई जानी हैं। किसानों को भी नालियां नहीं लाने के लिए कहा गया है। उधर मौके पर मौजूद किसान बृजराज सिंह हाड़ा, ईश्वर गोचर, तोलाराम मीणा, धनराज मीणा आदि ने बताया कि कार्य करने वाले लोगों की लापरवाही से कई किसानों ने आउटलेट खरीद कर नालियां रखी है। शिकायत के बाद वापस देने को कहा गया हैं। निर्माण कार्य में नियमानुसार कार्य पाया गया है। कुछ जगहों पर लापरवाही नजर आने पर मौके पर ही अधिकारियों द्वारा कार्य सही करने के निर्देश दिए गए है।
रिंकू मीणा कनिष्ठ अभियंता सीएडी ने बताया कि किसानों की शिकायत मिलने के बाद मौके पर पहुंच कर जांच व निस्तारण किया गया हैं। निर्माण कार्य सही पाया गया हैं ,आउटलेट्स पर नालियां किसानों द्वारा लाने के मामले में नालियां वापस देने के निर्देश दिए गए हैं और नियमानुसार सीमेंट की नालियां लगाने के निर्देश दिए गए है।

Home / Bundi / शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो