scriptधरने पर बैठे बामनगांव के किसानों ने किया अनूठा प्रदर्शन | bundi news, bundi rajasthan news, picketing, administration, submerged | Patrika News
बूंदी

धरने पर बैठे बामनगांव के किसानों ने किया अनूठा प्रदर्शन

उपखंड के भोमपुरा गांव के खाळ पर बिना स्वीकृति के बनाए तालाब की डूब में आए बामनगांव के किसानों का रविवार को बारहवें दिन भी उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना जारी रहा।

बूंदीSep 20, 2021 / 05:07 pm

Narendra Agarwal

धरने पर बैठे बामनगांव के किसानों ने किया अनूठा प्रदर्शन

धरने पर बैठे बामनगांव के किसानों ने किया अनूठा प्रदर्शन

नैनवां. उपखंड के भोमपुरा गांव के खाळ पर बिना स्वीकृति के बनाए तालाब की डूब में आए बामनगांव के किसानों का रविवार को बारहवें दिन भी उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना जारी रहा। किसानों ने डूब में आए मकानों व खाते की भूमियों से पानी की निकासी करवाने के लिए प्रशासन को जगाने के लिए अनूठा प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर भैंस के आगे पूपाड़ा बजाया। किसानों ने भैंस पर प्रशासन का स्टीकर लगाकर भैँस के आगे पूपाड़ा बजाते रहे। बामनगांव के बीस से अधिक किसानों के मकान व खेत एक माह से अधिक से जलमग्न है। सब कुछ पानी में डूबा होने के बाद भी प्रशासन पानी की निकासी नही करवा पाया। धरना स्थल पर प्रभावित किसानों ने बताया कि पाईबालाुपरा बांध के जलग्रहण क्षेत्र में बिना स्वीकृति के भोमपुरा के लोगों द्वारा बनाया तालाब हमारे लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। तालाब का निर्माण इसी वर्ष करावाया गया है। पानी डूबे मकानों व खेतों से पानी की निकासी की मांग को लेकर बारह दिनोंं से उपखंड अधिकारी कार्यालय पर पड़ाव डाले रखा है। प्रशासन तालाब का निर्माण अवैध भी बता रहा है और पानी की निकासी करवा भी नही रहा।

Home / Bundi / धरने पर बैठे बामनगांव के किसानों ने किया अनूठा प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो