scriptहरियाली तीज पर घर-घर किया पूजन, दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Prosperity, Women, Wishes, Shiv Pura | Patrika News
बूंदी

हरियाली तीज पर घर-घर किया पूजन, दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना

हरियाली तीज के अवसर पर शहर में घर-घर पूजन किया गया। माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने माता पार्वती की पूजा अर्चना कर दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना की।

बूंदीJul 24, 2020 / 11:32 am

Narendra Agarwal

हरियाली तीज पर घर-घर किया पूजन, दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना

हरियाली तीज पर घर-घर किया पूजन, दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना

बूंदी. हरियाली तीज के अवसर पर शहर में घर-घर पूजन किया गया। माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने माता पार्वती की पूजा अर्चना कर दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना की। महिलाओं ने सजधज कर चुंदरी, लहरिया पहना। विधि विधान से पूजा अर्चना कर घेवर का भोग लगाया। बहु ने सास को देवरानी ने जेठानी को कल्पना दिया। धार्मिक मान्यता के अनुसार, कहा जाता है कि हरियाली तीज के दिन सावन में भगवान शिव और माता पार्वती का पुनर्मिलन हुआ था। इसका वर्णन शिवपुराण में भी मिलता है। इसलिए इस दिन सुहागिन महिलाएं मां पार्वती और शिवजी की आराधना करती हैं। जिससे कि उनका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहे।


पौधे मानव जीवन का अभिन्न अंग
बूंदी. जिला कारागृह में हरियाली तीज के अवसर पर गुरुवार को पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अरबन बैंक चेयरमैन सत्येश शर्मा थे। अध्यक्षता पार्षद रोहित बैरागी ने की। विशिष्ट अतिथि पूर्व सरपंच हनीफ भाई व विशाल शर्मा रहे। अरबन बैंक चेयरमैन शर्मा ने कहा कि पेड़-पौधे मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग है। जिला कारागृह पुलिस उपअधीक्षक लोकोज्जवल सिंह ने बताया कि अब तक तालाबगांव कारागृह में 150 से अधिक पौधे लगा चुके।

Home / Bundi / हरियाली तीज पर घर-घर किया पूजन, दाम्पत्य जीवन की खुशहाली की कामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो