scriptसड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान | Bundi News, Bundi Rajasthan News,road bumps,become trouble,driver upse | Patrika News
बूंदी

सड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान

क्षेत्र के लबान रेलवे स्टेशन से ढगारिया प्रतापगढ़ रैबारपुरा को जाने वाली संपर्क सड़क पर जगह जगह गड्ढे पड़े हुए है, जो दुर्घटना को न्यौता दे रहे है।

बूंदीJul 24, 2021 / 10:44 pm

पंकज जोशी

सड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान

सड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान

सड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान
लाखेरी. क्षेत्र के लबान रेलवे स्टेशन से ढगारिया प्रतापगढ़ रैबारपुरा को जाने वाली संपर्क सड़क पर जगह जगह गड्ढे पड़े हुए है, जो दुर्घटना को न्यौता दे रहे है। जानकारी के अनुसार मेगा हाइवे से ढगारिया तक करीब 7 किमी लंबी ये सड़क दो दर्जन से अधिक गांवों को जिला मुखयालय से जोडऩे वाली महत्वपूर्ण सड़क है। विभागीय अधिकारियों द्वारा लापरवाही के चलते ये जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। इस सड़क का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करीब ढाई वर्ष पूर्व करवाया गया था और ये अभी गारंटी अवधि में ही चल रही है।
क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व ग्रामीण सड़क को कई बार गारंटी अवधि में ठीक करवाने को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस संबंध में सहायक अभियंता रामरतन मीणा ने बताया कि मेगा हाइवे से 3 किमी तक की सड़क एक्सप्रेस वे निर्माण कंपनी ने क्षतिग्रस्त की है। उनको सही कराने के लिए पत्र भेज दिया है। 3-7 किमी तक सड़क क्षतिग्रस्त हुई तो उसे संवेदक से दुरुस्त करवाया जाएगा।
टूटी सड़क को ठीक कराने की मांग
लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र के सामरा के ग्रामीणों ने गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी प्रमोद कुमार को ज्ञापन सौंप कर बरसात में क्षतिग्रस्त हुई कच्ची सड़क को दुरुस्त कराने की मांग की है।
दोपहर बाद गांव के ग्रामीणों ने उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत माखीदा के पीपल्दा थाक के मझरे सामरा में आजादी के 74 साल बाद भी पक्की सड़क नहीं है। पांच वर्ष पूर्व बनाई गई गे्रवल सड़क हर वर्ष बरसात में खराब हो जाती है और गांव में आने जाने का रास्ता अवरूद्ध हो जाता है।
सर्विस रोड के गड्ढे ठीक कराओ
नैनवां. पंचायत समिति सदस्य रेशमसिंह मीणा ने गुरुवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर नैनवां कस्बे से एनएच 148 डी को जोडऩे वाले रजलावता रोड की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने की मांग की। सडक़ पर छोटी पड़ाप के आसपास कुछ मकानों व नलकूपों का पानी सड़क पर आने से सड़क क्षतिग्रस्त होने के साथ गड्ढे पड़े हुए है। सड़क पर पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। रजलावता के पास ही सदासुखजी तिराहेे पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की गई

Home / Bundi / सड़क के गड्ढे बने मुसीबत, वाहन चालक परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो