scriptखनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Spoil mining,khaal ka,The form | Patrika News
बूंदी

खनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप

देई. कस्बे के बूंदी रोड पर पेट्रोल पम्प के पास बहने वाले खाळ का अवैध खनन कर स्वरूप बिगाड दिया है।

बूंदीNov 24, 2020 / 06:57 pm

पंकज जोशी

खनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप

खनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप

खनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप
देई. कस्बे के बूंदी रोड पर पेट्रोल पम्प के पास बहने वाले खाळ का अवैध खनन कर स्वरूप बिगाड दिया है। खाळ में जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे होने से खाळ के भीतर ही तलाइयां बन गई है। इससे आसपास के क्षेत्र मे मिट्टी का कटाव होने की संभावना है। खननकर्ता खाळ में जेसीबी की सहायता से झींकरा निकाल कर रुपए कमाने में लगे हुुए है। सोमवार को खनिज विभाग के जितेन्द्र मीणा मौके पर पहुंचे ओर खाळ पर हो रहे अवैध खनन की मौका स्थिति को देखा। उन्होंने मौका स्थिति पर खनन होना मानकार मामले की रिपोर्ट बनाई है हालांकि मौके पर कोई भी खननकर्ता नहीं मिला।

 

 


पुस्तिका और स्वास्थ्य जागरूकता प्रपत्रों का विमोचन
बूंदी. बालचंदपाड़ा स्थित राजकीय जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में सोमवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई।
चिकित्सालय प्रभारी और समिति के सचिव डॉ सुनील कुशवाह ने बताया कि बैठक में कोरोना संक्रमण काल में राज्य सरकार के निर्देश अनुसार लोगों में जन-जागरूकता लाने, रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, मौसमी बीमारियों से बचाव और पोस्ट कोविड मैनेजमेंट में चिकित्सालय का योगदान बढ़ाने समेत कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। संरक्षक डॉ ओमप्रकाश शर्मा ने समिति के एक वर्ष सफलता पूर्वक पूरा करने पर रोगी कल्याण समिति के माध्यम से स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यों की पुस्तिका और स्वास्थ्य जागरूकता प्रपत्रों का विमोचन किया।
कोषाध्यक्ष केसी वर्मा ने चिकित्सालय में चल रहे सौंदर्यीकरण और औषध वाटिका निर्माण कार्य 30 नवम्बर तक सम्पन्न करने की जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ विजेंद्र मीणा, समिति के सदस्य चंद्रप्रकाश सेठी, एडवोकेट अनिल शर्मा, वि_ल सनाढ्य, महेश पाटौदी, ध्रुव व्यास, घनश्याम जोशी, असरार अली, राकेश सुवालका मौजूद रहे।

Home / Bundi / खनन कर बिगाडा खाळ का स्वरूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो