scriptपुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Superintendent of Police Yadav did,of | Patrika News
बूंदी

पुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने मंगलवार को बूंदी शहर के थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जवानों को पुलिसिंग में चुस्ती व फुर्ती लाने के साथ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

बूंदीOct 20, 2021 / 10:59 pm

पंकज जोशी

पुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण
बूंदी. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने मंगलवार को बूंदी शहर के थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जवानों को पुलिसिंग में चुस्ती व फुर्ती लाने के साथ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही पेंडिंग प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण व रात्रि मेें गश्त बढ़ाने के निर्देेश दिए।
बीट कांस्टेबल को अपने-अपने क्षेत्र में चौकस रहने के लिए कहा। एसपी यादव पहले कोतवाली थाने पहुंचे। यहां पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। थाने का निरीक्षण किया। बाद में मालखाना, क्राइम डेस्क, महिला डेस्क, हवालात और मेस व्यवस्था का जायजा लिया। थाना प्रभारी सहदेव मीणा से थाना क्षेत्र के एरिया व घटना के बारे में जानकारी ली। एसपी ने स्थाई वारंटी के बारे में जवान से पूछा तो उसने 722 स्थाई वारंटी होना बताया, जिसे सुन एसपी चौंक गए।
अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाओ
पुलिस अधीक्षक बाद में सदर और महिला थाने में पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाई जाए। बीट कांस्टेबल की जिम्मेदारी तय होगा। अगर किसी थाना क्षेत्र में अवैध गतिविधियां चल रही है तो पूछताछ की जाएगी। आखिर उसकी बीट में ऐसी अवैध गतिविधियां कैसे हो रही है। उन्होंने थाना परिसर में रखे जब्त वाहन, बजरी आदि की भी जानकारी ली।
‘इसमें कुछ लिखते भी हो’
निरीक्षण के दौरान एसपी महिला डेस्क कक्ष में पहुंचे, वहां उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों से रजिस्टर के बारे में पूछा। उन्होंने कहा ‘इसमें कुछ लिखते भी हो’।
आज हवालात खाली क्यों
कोतवाली निरीक्षण के दौरान एसपी यादव को थाने के दोनों हवालात खाली मिले। इस पर एसपी ने थाना प्रभारी से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कहा कि ‘आज हवालात खाली क्यों? मैं आया हंू इसलिए।’ सीआई ने बताया कि चने को खुर्दबुर्द करने का आरोपी बंद था जिसे जेल भेज दिया।

Home / Bundi / पुलिस अधीक्षक यादव ने किया बूंदी के पुलिस थानों का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो