scriptशिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Teachers union,With problems,Memorand | Patrika News
बूंदी

शिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायत राज्य कर्मचारी संघ शाखा तालेड़ा ने गुरुवार को वेतन कटौती के विरोध में उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा को ज्ञापन दिया।

बूंदीSep 19, 2020 / 08:37 pm

पंकज जोशी

शिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

शिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

शिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा
तालेड़ा. राजस्थान शिक्षक एवं पंचायत राज्य कर्मचारी संघ शाखा तालेड़ा ने गुरुवार को वेतन कटौती के विरोध में उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा को ज्ञापन दिया। इसमें कोरोना महामारी में कर्मचारियों के स्थगित किए गए वेतन भुगतान व आपदा के नाम पर वेतन कटौती को बंद करना एवं उपार्जित अवकाश के नकदीकरण का विरोध किया गया। साथ ही कर्मचारियों की अन्य समस्याओं के संबंध में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसमें प्रदेश कोषाध्यक्ष सीताराम शर्मा ,प्रदेश मंत्री दशरथ सिंह सोलंकी, अध्यक्ष मनीष मेवाड़ा , मंत्री राजेंद्र बैरागी, सभा अध्यक्ष प्रमोद जी, उपाध्यक्ष मनीष पांचाल, गिरिराज नागर, ओम प्रकाश गुप्ता, अभिनंदन त्रिवेदी, रामलाल जी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

स्थानांतरण प्रक्रिया में शामिल करने की मांग
केशवरायपाटन. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष अनिल सामरिया ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर तृतीय श्रेणी के अध्यापकों को भी स्थानांतरण की प्रक्रिया में शामिल करने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि अनेक कार्मिक दशकों से परिवार से दूर रहकर राजकीय सेवा कर रहे हैं। विडंबना है कि बहुत समय से शिक्षा विभागीय स्थानान्तरण पर लगी रोक को हटाने के साथ ही लाखों शिक्षक-शिक्षिको पर कुठाराघात किया गया। तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादलों पर रोक लगी रहेगी। सामरिया ने कहा कि सरकार लगातार शिक्षा विभाग के साथ छलावेपूर्ण बर्ताव कर शिक्षक समाज को उद्वेलित कर रही है। तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों पर लगी रोक को अविलंब हटाकर स्थानांतरण की प्रक्रिया में शामिल किया जाए अन्यथा संगठन शिक्षकहित में उग्र आंदोलन करेगा।


उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन
डाबी. राजस्थान शिक्षक एवं पंचायत राज्य कर्मचारी संघ शाखा तालेडा की ओर से वेतन कटौती के विरोध में व कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान हेतु उपखंड अधिकारी तालेड़ा व मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से कोरोना महामारी में कर्मचारियों के स्थगित किये गए वेतन भुगतान, आपदा के नाम पर वेतन कटौती को बंद करने व उपार्जित अवकाश के नकदीकरण का विरोध किया। इस दौरान प्रदेश कोषाध्यक्ष सीताराम शर्मा, प्रदेश मंत्री दशरथ सिंह सोलंकी,सभा उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष मनीष कुमार मेवाड़ा,मंत्री राजेंद्र बैरागी, उपाध्यक्ष मनीष पांचाल, गिरिराज नागर, ओम प्रकाश गुप्ता, अभिनंदन त्रिवेदी, रामलाल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Home / Bundi / शिक्षक संघ ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो