scriptसंकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,The crisis is deep,Will break togethe | Patrika News
बूंदी

संकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन

कोरोना संक्रमण का संकट बहुत गहरा है। हमें मिलकर इस संक्रमण की चेन को तोड़ना होगा। यह काम सेवा और समर्पण भावना के साथ ही संभव है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को यह बात केशवरायपाटन क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों से बात करते हुए कही।

बूंदीMay 15, 2021 / 08:57 pm

पंकज जोशी

संकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन

संकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन

संकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने केशवरायपाटन क्षेत्र के लोगों से किया संवाद
बूंदी.केशवरायपाटन. कोरोना संक्रमण का संकट बहुत गहरा है। हमें मिलकर इस संक्रमण की चेन को तोड़ना होगा। यह काम सेवा और समर्पण भावना के साथ ही संभव है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को यह बात केशवरायपाटन क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों से बात करते हुए कही।
कोरोना से बचाव के प्रति आमजन को जागरूक करने तथा इसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों का सहयोग सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लोकसभा अध्यक्ष बिरला प्रतिदिन अपने संसदीय क्षेत्र के किसी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ रहे हैं। बिरला ने शुक्रवार को करीब 2 घंटे तक केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के लोगों से संवाद किया। इस दौरान लोगों को परशुराम जयंती, अक्षय तृतीय और ईद की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि भारत त्योहारों का देश है। यहां सभी समुदाय सभी त्योहार मिलकर मनाते हैं और आपस में खुशियां साझा करते हैं, लेकिन इस बार कोरोना ने त्योहारों की उमंग और उत्साह को खत्म सा कर दिया। हमारे आसपास रहने वाले अनेक प्रियजन हमें छोडकऱ चले गए। इस कारण कोई भी त्योहारों की विशेष खुशी को महसूस नहीं कर पा रहा है। यह त्योहार ही हमें वह प्रेरणा देते हैं जिनसे इस चुनौती के खिलाफ एकजुट होना है।
बिरला ने कहा कि हम सेवा का दान करें, न्याय की भावना के साथ सबके कल्याण तथा उनके आरोग्य के लिए प्रयास करें, अपने विवेक का उपयोग करते हुए कोविड गाइडलााइन की सख्ती से पालना करते हुए कोरोना को नियंत्रित करने में अपना 100 प्रतिशत सहयोग देने तथा एकता और सामूहिकता की भावना के साभ इस चुनौती से लडऩे का आह्वान करता हूं। उन्होंने प्रत्येक ग्राम व वार्ड स्तर पर स्वास्थ्य कोरोना योद्धा सैनिकों की टीमों के गठन का आह्वान भी किया। जो लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करने तथा जनजागरण का कार्य करेंगी। बिरला ने कहा कि इन टीमों को वह सभी संसाधन उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिससे कि वे कोविड मरीजों की मदद कर सकें।
बिरला ने इस दौरान उन लोगों की सराहना की जिन्होंने अक्षय तृतीय के अबूझ सावे के बावजूद कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने यहां मांगलिक कार्यक्रमों को स्थगित किया। बिरला ने कहा कि जिन परिवारों में मांगलिक कार्यक्रम हुए हैं उनके स्वास्थ्य पर अगले कुछ दिन विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
डर और भय के माहौल से बाहर आने की जरूरत
इस अवसर पर केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि हमें डर और भय के माहौल से बाहर आकर लोगों की मदद के लिए जुटना है। लोकसभा अध्यक्ष ने स्वास्थ्य कोरोना योद्धा सैनिकों की जिन टीमों के गठन का आह्वान किया है। वह इस युद्ध में एक मजबूत हथियार सिद्ध होंगी। संसाधनों के साथ यह टीमें लोगों की स्वास्थ्य की रक्षा करने में मददगार बनेंगी जिससे सैंकड़ों लोगों की जान बच सकेगी।

Home / Bundi / संकट गहरा है, मिलकर तोड़नी होगी कोरोना संक्रमण की चेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो