scriptबेटियों को पैरेंट्स के ऑफिस जा मिली जानकारी, गर्व की अनुभूति | Bundi news, Bundi rajasthan news, The daughters,Parents,Office,Proud | Patrika News
बूंदी

बेटियों को पैरेंट्स के ऑफिस जा मिली जानकारी, गर्व की अनुभूति

बेटियों का अपने पैरेंट्स के ऑफिस जाना खास अनूभूति रही। जहां एक तरफ उन्होंने अपने माता-पिता के काम को समझा, वहीं कार्यस्थल पर होने वाली चुनौतियों को भी समझना उनके लिए खास अनुभव रहा।

बूंदीSep 22, 2019 / 02:11 pm

पंकज जोशी

बेटियों को पैरेंट्स के ऑफिस जा मिली जानकारी, गर्व की अनुभूति

बेटियों को पैरेंट्स के ऑफिस जा मिली जानकारी, गर्व की अनुभूति

बेटियों का अपने पैरेंट्स के ऑफिस जाना खास अनूभूति रही। जहां एक तरफ उन्होंने अपने माता-पिता के काम को समझा, वहीं कार्यस्थल पर होने वाली चुनौतियों को भी समझना उनके लिए खास अनुभव रहा। बेटियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने से लेकर उनमें अपने पैरेंट्स के प्रति गर्व की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से अनूठा अभियान ‘बिटिया ञ्च वर्क’ आयोजित किया।
मम्मी के साथ थाने में गई और कानून के दायरे में रहकर कैसे काम किया जाता है इसकी जानकारी पाई। रिपोर्ट दर्ज करना भी जाना। –

रेना प्रतिहार का कहना है कि आसमा, शबा का कहना है?कि प्रशासनिक कार्य की जानकारी व कार्य स्थल में उपस्थित होने वाले आमजन की समस्याओं को धैर्यपूर्ण सुनकर उसका निदान करना सीखा। -रेना प्रतिहार

अदिति का कहना कि फाइलों की कार्यं प्रणाली व संधारण के बारे में जाना। प्रशासनिक पदों के कार्य वाकई कठिन है। पापा के साथ यहां आकर खूब अच्छा लगा।

विदुशी यादव का कहना हैं कि पापा के ऑफिस आकर, उनकी चेयर पर बैठकर बहुत अच्छा लगा। पापा ने सबसे पहले न्यायिक प्रक्रिया के बारे में बताया। पापा के ऑफिस आए लोगों व अधिवक्ताओं से भी बातचीत की। पत्रिका ने यह अवसर दिलाया इसके लिए धन्यवाद।

प्रियांसी जैन कपड़े के शोरूम पर बैठ कर कार्य करने का तरीका देखा । तब ऐसा महसूस हुआ कि ग्राहक को सन्तुष्ट करना कठिन कार्य है ।


सांझ का कहना है कि पापा के साथ दुकान पर सोना-चांदी के व्यापार की पद्धति को समझा। इनका तौल करना वाकई जटिल व बारीक कार्य है।

सानवी टेलर व निहिरा टेलर का कहना है कि आफिस में बैठकर डाक प्रणाली को समझा, पत्रों का आदान-प्रदान करना भी सीखा। पापा का काम चुनौतीपूर्ण है।

Home / Bundi / बेटियों को पैरेंट्स के ऑफिस जा मिली जानकारी, गर्व की अनुभूति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो