scriptखेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने | Bundi News, Bundi Rajasthan News,the fields took over,Talai a form of, | Patrika News
बूंदी

खेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने

कस्बे सहित क्षेत्र में रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। बरसात के बाद निचली बस्तियों के घरों में पानी भर गया। कस्बे की तुर्किया, महावीर नगर में मकानों में पानी जमा होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई।

बूंदीAug 02, 2021 / 08:07 pm

पंकज जोशी

खेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने

खेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने

खेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने
लगातार हो रही बारिश से फसलों में होने लगा खराबा
कापरेन. कस्बे सहित क्षेत्र में रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। बरसात के बाद निचली बस्तियों के घरों में पानी भर गया। कस्बे की तुर्किया, महावीर नगर में मकानों में पानी जमा होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। हांडया खेड़ा के निकट आलन के खाळ की पुलिया पर चार फीट पानी आने से देवली, ढिकोली व झरण्या की झोंपडिय़ा गांवों का सम्पर्क कट गया।
खटकड़. क्षेत्र में तेज बारिश के बाद अजेता, रिहाणा, ख्यावदा, रायथल, भैरूपुराओझा के खेत लबालब हो गए। इससे सोयाबीन व उड़द की फसलों में खराबे की आशंका पैदा हो गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष महेन्द्र डोई व रायथल ग्राम सेवा सहकारी अध्यक्ष महावीर मीणा ने बताया कि किसानों ने महंगे दामों पर बीज खरीदा था, जिसमें नुकसान हो गया। किसानों को मुआवजा मिले।
तालेड़ा. अकतासा में बरसात में बुिद्धप्रकाश शर्मा का घर धराशायी हो गया। परिवारजनों के सामने संकट खड़ हो गया। क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर जारी रहा।
गेण्डोली. लगातार बारिश से गेण्डोली कस्बे में धनराज कहार का पक्का मकान गिर गया। उसके घरेलू सामान दब गए। गेण्डोली की झोंपडिय़ा में सूरजमल बंजारा, श्रवणलाल मीणा, मोरखूंदना में रामस्वरूप बंजारा, मुकेश बंजारा, महावीर बंजारा के कच्चे मकान ढह गए। रामस्वरूप बंजारा के मकान में करीब दो ट्रॉली मवेशियों का चारा भरा था जो मलबे में दब गया। सरपंच रामस्वरूप खींचा ने घटना से अलका पटवारी को अवगत कराया। इधर, क्षेत्र में 48 घंटे लगातार हुई झमाझम बरसात से फौलाई, गोठड़ा, जगन्नाथपुरा व मोरखून्दना गांवों के खेत जलमग्न हो गए। गेण्डोली सरपंच पदमावती मीणा ने खराबे का सर्वे कराने की मांग की।
खेत पर बना कुआं ढहा
फौलाई पंचायत के गोठडा गांव में लगातार तेज बरसात के चलते हरचंद गुर्जर के खेत पर बना कुआं रविवार सुबह ढह गया। कुएं पर विद्युत पंपसेट लगा था जो मलबे में दब गया।
मेज नदी में बनी पानी की आवक
भण्डेड़ा. क्षेत्र में निकल रही मेज नदी के ऊपरी क्षेत्र में बरसात के होने से नदी में पानी की आवक तेज हो गई। पुलिया के पानी से होकर निकल रहा एक वाहन पुलिया पर बंद हो गया, जिसे देर रात जेसीबी की सहायता से निकाला। अच्छी बरसात से कालानला-बांसी मार्ग सुबह सात बजे से ही बंद हो गया।
एनिकट पर चली चादर
देई. बारिश के बाद एनिकट लबालब हो गए। चादर चलनी शुरू हो गई। स्टेट हाईवे 34 पर नैनवां बूंदी पर पीपल्या गांव में एनिकट पर चादर चलने से पानी सडक़ पर बहने लगा। इधर, पीपल्या गांव में नैनवां बूंदी स्टेट हाईवे 34 पर बदहाल सडक़ के कारण वाहन कीचड़ में धंस रहे। शनिवार शाम को एक कार सडक़ किनारे धंस गई। उसे आस-पास के ग्रामीणों ने मिलकर निकाला।
खाळ पर आया पानी, गेण्डोली- झालीजी का बराना मार्ग बंद
झालीजी का बराना. गेण्डोली- झालीजी का बराना मार्ग के बीच स्थित बाबड़दा खाळ की पुलिया पर रविवार सुबह छह बजे से तीन फीट पानी आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। यह मार्ग 12 घंटे से भी अधिक बंद रहने से ग्रामीणों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

Home / Bundi / खेतों ने फिर लिया तलाइयों का रूप, ढहे आशियाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो