पालिका ने तीन कन्टेनमेंट जोन व दो कोविड सेंटर बनाए

नगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पालिका प्रशासन द्वारा कस्बे में तीन कन्टेनमेंट जोन व दो कोविड सेंटर बनाए हैं।

By: pankaj joshi

Updated: 19 Apr 2021, 09:28 PM IST

पालिका ने तीन कन्टेनमेंट जोन व दो कोविड सेंटर बनाए
कापरेन. नगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पालिका प्रशासन द्वारा कस्बे में तीन कन्टेनमेंट जोन व दो कोविड सेंटर बनाए हैं। नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता भावेश रजक ने बताया कि उपखंड अधिकारी से प्राप्त निर्देश पर कस्बे में सौ मीटर के क्षेत्र में चार से अधिक कोरोना संक्रमित पाए जाने से कस्बे के वार्ड एक कल्याणपुरा में, वार्ड 11 में नृसिंह मन्दिर मोहल्ला, और वार्ड 14 व 16 में पंचौली मोहल्ले में कन्टेनमेंट जोन घोषित किया हैं। कन्टेनमेंट जोन घोषित होने के बाद चिह्नित स्थानों पर बेरिकेड्स लगवाए गए हंै और सैनेटाइजर का छिडक़ाव करवाया गया हैं। साथ ही कस्बे के अम्बेडकर स्टेडियम एवं अम्बेडकर छात्रावास परिसर में कोविड सेंटर बनाए हैं। जिसमें स्टेडियम पर दस बेड और छात्रावास पर 20 बेड की सुविधा उपलब्ध करवाई गई हैं। उधर नायब तहसीलदार रवि शर्मा ने बताया कि जहां संक्रमितों की संख्या अधिक पाई जाती हैं। वहां प्रशासन द्वारा इस बार कंटेंटमेंट जोन बनाने की व्यवस्था की गई हैं। कंटेंटमेंट जोन में बेरिकेडिंग करवाने के साथ ही बेवजह बाहर निकलने की पाबंदी रहेगी। जोन में रहने वाले लोगों की सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाएगा। बीट कांस्टेबल की निगरानी रहेगी। कुछ ही दिनों की पाबंदी होगी। स्टेडियम कोविड सेंटर पर बेड बढ़ाए जाएंगे और आवश्यक होने पर राजकीय विद्यालय में भी कोविड सेंटर बनाने की व्यवस्था रहेगी। नायब तहसीलदार ने बताया कि कस्बे में सोमवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट और सब्जी मंडी में लगने वाली सब्जी की दुकानों पर सोशल डिस्टेन्स को लेकर भी पालिका प्रशासन व कस्बे के प्रबुद्ध लोगों से विचार विमर्श किया जाएगा।
थम नहीं रहा कोरोना, 10 आए पॉजिटिव
कापरेन. कस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं और लगातार बड़ी संख्या में पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। रविवार देर शाम को आई रिपोर्ट में भी 10 व्यक्ति पॉजिटिव आने से दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 95 हो गई हैं। वहीं अप्रेल माह के दौरान आने वाले पॉजिटिव की संख्या 87 हो चुकी हैं। चिकित्सालय प्रभारी डॉ. राजेश मीणा ने बताया कि रविवार शाम को मिली रिपोर्ट में वार्ड 3 से 19 वर्षीय युवक ,वार्ड 1 से 45 वर्षीय पुरूष और 42 वर्षीय महिला, वार्ड 12 से 45 वर्षीय पुरूष, वार्ड 23 से 33 वर्षीय पुरूष, वार्ड 24 से 21 वर्षीय महिला और 30 वर्षीय महिला एवं वार्ड 25 से 15 वर्षीय बालक सहित धरावन गांव निवासी 32 वर्षीय युवक और रोटेदा निवासी 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट मिलने के बाद सभी को होम आइसोलेट कर गाइड लाइन की पालना के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। साथ ही सम्पर्क में आने वाले व परिजनों को अस्पताल पहुंच कर सैम्पल देने के निर्देश दिए गए है।
तालेड़ा में 25 मरीज कोरोना पॉजिटिव
तालेड़ा. उपखंड क्षेत्र में रविवार को 48 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें से तालेड़ा कस्बे में 25 मरीज कोरोना की चपेट आए हैं। स्वास्थ्य टीम ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया। कस्बे में बढ़ते प्रकोप को लेकर मुख्य बाजार सहित कई जगहों पर सैनेटाइजर का छिडक़ाव करवाया जा रहा है। उपखंड अधिकारी कमल मीणा ने बताया कि कोरोना के लगातार मरीज सामने आने से लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। उपखंड क्षेत्र में 48 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रोकथाम के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned