scriptसरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले | Bundi News, Bundi Rajasthan News,The sarpanches shouted,In panchayats, | Patrika News
बूंदी

सरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले

पीडी खाते खोलने के विरोध में प्रदेशव्यापी आह्वान पर गुरुवार को नैनवां पंचायत समिति क्षेत्र में सरपंचों ने ग्राम पंचायतों का तालाबंदी करके विरोध जताया। नैनवां पंचायत समिति की खानपुरा, रजलावता, सुवानिया, फुलेता, बामनंगाव, समीधी, गंभीरा सहित सभी 33 ग्राम पंचायतों में सरपंचों ने तालाबंदी की।

बूंदीJan 22, 2021 / 08:28 pm

पंकज जोशी

सरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले

सरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले

सरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले
पीडी खाते खोलने व पंचायत राज संस्थाओं के संवैधानिक वित्तीय अधिकारों में की जा रही कटौती को लेकर सरपंचों ने जताया विरोध
नैनवां. पीडी खाते खोलने के विरोध में प्रदेशव्यापी आह्वान पर गुरुवार को नैनवां पंचायत समिति क्षेत्र में सरपंचों ने ग्राम पंचायतों का तालाबंदी करके विरोध जताया। नैनवां पंचायत समिति की खानपुरा, रजलावता, सुवानिया, फुलेता, बामनंगाव, समीधी, गंभीरा सहित सभी 33 ग्राम पंचायतों में सरपंचों ने तालाबंदी की।
डाबी. राज्य सरकार की ओर से ग्राम पंचायतों के ब्याज रहित पीडी खाते खोलने व पंचायत राज संस्थाओं के संवैधानिक वित्तीय अधिकारों में की जा रही कटौती को लेकर बरड़ क्षेत्र के सरपंचों ने विरोध शुरू कर पंचायत कार्यालयों पर तालाबंदी कर दी। गुरुवार सुबह बरड़ क्षेत्र के सरपंचों ने ग्राम पंचायत कार्यालयों पर ताला लगा दिया। क्षेत्र की ग्राम पंचायत लाम्बाखोह सरपंच भंवर कंवर, राजपुरा सरपंच अंबालाल बैंसला, गणेशपुरा सरपंच राकेश बंजारा, डाबी सरपंच देवबाई भील, गोपालपुरा बरड़ सरपंच नेवालाल गुर्जर, धनेश्वर सरपंच सत्तू खटीक, सुतड़ा सरपंच प्रकाशी बाई मेहता, बुधपुरा सरपंच मनीषा रेगर, खड़ीपुर सरपंच रामविलास बाई गुर्जर, डोरा सरपंच कांति बाई भील, जवाहर सागर सरपंच रंगलाल ने अपनी अपनी ग्राम पंचायतों पर तालाबंदी की।
गोठड़ा. क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा राज्य सरकार की ओर से ब्याज रहित पीडी खाता खोलने के विरोध में प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत राजीव गांधी सेवा केंद्रों के ताले लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्राम पंचायत गोठड़ा के राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन पर सरपंच राखी झंवर ने, रोणिजा में सरपंच शरमा बाई ने, छाबडिय़ों का नयागांव में सरपंच सीमा बैरवा ने, मेंडी में सरपंच कैलाश कंवर ने, धोवड़ा में सरपंच बृजराज सिंह हाडा ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। इससे पूर्व संबंधित सरपंचों ने राजीव गांधी सेवा केंद्र भवनों के अंदर कार्य कर रहे कर्मचारियों को बाहर निकाला और ताला जड़ दिया। सरपंचों ने बताया कि ग्राम पंचायतों में ब्याज रहित पीडी खाते खोलकर राज्य सरकार द्वारा संवैधानिक अधिकारों में कटौती की जा रही है।
जजावर. राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर गुरुवार जजावर को कस्बे सहित आसपास की पंचायतों के सरपंचों ने अपनी ग्राम पंचायतों के ताले लगा कर प्रदर्शन किया। नैनवां तहसील सरपंच संघ के अध्यक्ष व जजावर सरपंच रामप्रकाश धाकड़ ने बताया कि पांच सूत्रीय मांगों को लेकर समस्त राजस्थान के सरपंच पिछले लम्बे समय से संघर्षरत है। वहीं सीसोला पंचायत में भी सरपंच धर्मराज मीणा ने पंचायत भवन के ताला लगाकर पीड़ी खाते को लेकर विरोध जताया।
सरपंचों ने जताया विरोध
करवर. कस्बे में सरपंच दीपकला नागर, जरखोदा में सरपंच महावीर नागर, आंतरदा में सरपंच मेघराज गुर्जर आदि ने गुरुवार को अपनी अपनी पंचायतों व राजीव गांधी सेवा केन्द्रों पर पीडी खाते के विरोध में ताला लगा दिया। सरपंचों ने पीडी खातें के आदेश को सरकार द्वारा वापस लेने की मांग की। इस दौरान उपसरपंच पंकज दाधीच, वार्ड पंच नीरज नागर, कालू लाल नागर आदि मौजूद थे।
कापरेन. क्षेत्र में सरपंचों ने वित्तीय अधिकार छीनने पर ग्राम पंचायतों पर ताले लगाकर विरोध प्रकट किया। ग्राम पंचायतों पर ताले दिनभर ताले लगे रहने से लोगो को पंचायत सबंधित कार्यो के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र के रोटेदा, सारसला,बलकासा, चरडाना, आजन्दा आदि ग्राम पंचायतों पर दिनभर ताला लगा रहा। भाजपा सरपंच संघ अध्यक्ष बुद्धिप्रकाश मीणा ने, कांग्रेस सरपंच संघ अध्यक्ष बद्रीलाल मीणा ने खरायता में, घाट का बराना में सरपंच कृष्ण मुरारी मीणा सहित अन्य पंचायतों में भी ताला बंदी की।

Home / Bundi / सरपंचों ने भरी हुंकार, पंचायतों में लगाए ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो