scriptग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी के कट्टे डालकर तालाब के रिसाव को रोका | Bundi news, Bundi rajasthan news, The villagers,soil,pond,the leak,Mud | Patrika News
बूंदी

ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी के कट्टे डालकर तालाब के रिसाव को रोका

भण्डेड़ा. क्षेत्र के बांसी गांव में स्थित तालाब में सोमवार अलसुबह कच्ची दीवार से पानी का रिसाव होना शुरू हो गया।

बूंदीSep 16, 2019 / 12:47 pm

पंकज जोशी

ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी के कट्टे डालकर तालाब के रिसाव को रोका

ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी के कट्टे डालकर तालाब के रिसाव को रोका

भण्डेड़ा. क्षेत्र के बांसी गांव में स्थित तालाब में सोमवार अलसुबह कच्ची दीवार से पानी का रिसाव होना शुरू हो गया। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने सरपंच को दी जिस पर सरपंच सहित एक दर्जन ग्रामीण मौके पर पहुंचे ओर तालाब में हो रहे रिसाव में मिट्टी के कट्टे डालकर रिसाव को बंद किया गया।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बांसी के तालाब की कच्ची दीवार दुगारी-बांसी मार्ग पर उच्च प्राथमिक बालिका विद्यालय के सामने की दीवार में पानी का रिसाव होने लगा था। जिससे तालाब को खतरा हो गया था। ग्रामीणों ने पानी रिसाव घटना की सूचना बांसी सरपंच को दी। सुचना पाकर सरपंच ओमप्रकाश जैन, पूर्व सरपंच नानूराम गुर्जर, टीकम जैन, सत्यनारायण जैन गुढ़ावाले आदि एक दर्जन ग्रामीण फावड़े लेकर मौके पर पहुंचे व पानी के रिसाव को रोकने के लिए मिट्टी खोदकर कट्टे भरकर रिसाव की जगह पर डाले। करीब एक घंटे की मशक्कत से तालाब के रिसाव को ठीक किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तालाब का रिसाव ठीक होने से ग्रामीणों को भी राहत मिली है।
इस सबंध में सरपंच का कहना है कि तालाब की दीवार से पानी के रिसाव की सूचना पर मैं मोके पर पहुंच गया था। समय रहते तालाब के रिसाव को मिट्टी के कट्टे डालकर रोक दिया गया है। इस समय तालाब को खतरा नही है।
ओमप्रकाश जैन, सरपंच ग्राम पंचायत बांसी

Home / Bundi / ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी के कट्टे डालकर तालाब के रिसाव को रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो