scriptनहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Went to bathe in the canal,Child's,Dr | Patrika News
बूंदी

नहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत

नगरपालिका क्षेत्र के अड़ीला गांव निवासी बालक रोहित सुमन (10) पुत्र सुरेश सुमन की नहर में नहाते समय डूबने से मौत हो गई।

बूंदीJan 20, 2021 / 06:51 pm

पंकज जोशी

नहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत

नहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत

नहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत
छह घंटे बाद ग्रामीणों के प्रयास से शाम को मिला शव
कापरेन. नगरपालिका क्षेत्र के अड़ीला गांव निवासी बालक रोहित सुमन (10) पुत्र सुरेश सुमन की नहर में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। बालक का शव घटना स्थल से करीब एक किमी दूर नहर में ग्रामीणों द्वारा ढंूढने पर मिला। जानकारी के अनुसार रोहित सुमन मंगलवार को दिन में 12 बजे करीब अपने खेत के समीप से गुजर रही केशवरायपाटन मुख्य ब्रांच नहर में नहाने गया था। काफी देर तक रोहित के वापस नहीं आने पर परिजनों ने इधर उधर तलाश किया।
नहर पर जाकर देखा तो बालक के कपड़े और चप्पल नहर की सुरक्षा दीवार पर पड़े दिखाई दिए। जिससे परिजनों को नहर में डूबने की आशंका हुई। बाद में इधर-उधर व नहर में अंदर देखा। नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। साथ ही ग्रामीणों के सहयोग से नहर में ढूंढने का प्रयास किया। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से बालक की तलाश जारी रखी गई। नहर में इस समय करीब 5 फीट गहरा पानी होने से ग्रामीण नहर में कूद कर बालक की तलाश करते रहे। काफी प्रयास के बाद और छह घण्टे की मशक्कत के बाद घटनास्थल से करीब एक किमी दूर बालक का शव नहर में मिला। शव मिलने के बाद पुलिस ने कापरेन अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि दो बजे करीब बालक के नहर में डूबने की सूचना मिली तो जाप्ता मौके पर भेजा गया।
इस दौरान ग्रामीण नहर में उतरकर बालक को ढूंढ रहे थे। आसपास की लोग भी मदद को आगे आए और मानव शृंखला बनाकर नहर में ढूंढते हुए आगे बढ़ते गए। घटनास्थल से करीब एक किमी दूर पहुंचने पर बालक का शव नहर में मिला। जिसके बाद अस्पताल पहुंचा कर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सुपुर्द किया। परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई हैं।
ग्रामीणों की मदद से मिला शव
ग्रामीणों ने बताया कि बालक की काफी तलाश के बाद भी नहीं मिलने और नहर पर कपड़े व चप्पल खुले मिलने से नहर में नहाते समय डूबने की आशंका हुई। बालक इससे पहले भी नहर में नहाने जाता था। डूबने की आशंका को देखते हुए घटना स्थल के आसपास ढूंढा लेकिन नहीं मिला । बाद में गांव के लोगों, युवाओं ने नहर के अंदर पानी में चेन बनाकर ढूंढते हुए आगे बढऩा शुरू किया। एक किमी दूर जाकर बालक का शव मिला।

Home / Bundi / नहर में नहाने गए बालक की डूबने से मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो