scriptगेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Wheat crop,Doing chat,Blue cow | Patrika News
बूंदी

गेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय

रामगंजबालाजी. क्षेत्र के गांवों में इन दिनों नीलगायें गेहूं की फसल को चौपट कर रही है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में रामगंजबालाजी, दौलाड़ा भंवरदा उमरच, रायता, खोत्या, लालपुरा, बागदा, बथवाड़ा ,संगावदा, बंबोरी, रायथल सहित अन्य गांवों में नीलगाय बहुत है।

बूंदीJan 21, 2021 / 09:21 pm

पंकज जोशी

गेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय

गेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय

गेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के गांवों में इन दिनों नीलगायें गेहूं की फसल को चौपट कर रही है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में रामगंजबालाजी, दौलाड़ा भंवरदा उमरच, रायता, खोत्या, लालपुरा, बागदा, बथवाड़ा ,संगावदा, बंबोरी, रायथल सहित अन्य गांवों में नीलगाय बहुत है। इन गांवों के निकट निकल रही मांगली, घोड़ा पछाड़ नदी के आसपास के जंगलों में काफी संख्या में नीलगाय रहती है। ऐसे में इनके आसपास के खेतों में व कई किलोमीटर दूर तक यह नीलगाय किसानों की फसलों को चौपट कर रही है। कई किसान गेहूं की फसल की रखवाली के लिए रात दिन खेतों में डेरा डाले हुए हैं।

बूंदी ब्रांच केनाल में जल प्रवाह शुरू
रामगंजबालाजी. क्षेत्र में बरसात होने के लगभग 15 दिन बाद पुन: केनाल में सोमवार से जल प्रवाह शुरू करवा दिया गया।
सीएडी के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र व्यास ने बताया कि बूंदी ब्रांच केनाल के नांता हेड से पानी छोड़ा गया। जिसे बाद में धीरे-धीरे बढ़ाकर अब केनाल में क्षमता के अनुरूप जल प्रवाह शुरू किया गया है। साथ ही कैनाल से जुड़ी वितरिका अंधेड़, सहित अन्य वित रिकाओं में जल प्रवाह शुरू करवाया हैं। जहां पर किसानों की मांग के अनुरूप गेहूं की फसल के लिए पानी दिया।

Home / Bundi / गेहूं की फसल को चट कर रही नीलगाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो