scriptमहिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को मिला नया लुक | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Women and Child Development Departme | Patrika News
बूंदी

महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को मिला नया लुक

पांच वर्ष से जर्जर हाल नैनवां के महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को नया लुक मिल गया। बरसात में छत के टपकने की समस्या से निजात मिल गई।

बूंदीJun 06, 2020 / 10:36 am

Narendra Agarwal

महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को मिला नया लुक

महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को मिला नया लुक

नैनवां. पांच वर्ष से जर्जर हाल नैनवां के महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को नया लुक मिल गया। बरसात में छत के टपकने की समस्या से निजात मिल गई। विभाग से मरम्मत को मिली राशि से हुए कार्य से भवन नया नजर आने लगा। जर्जर हाल होने से कर्मचारियों ने भवन में बैठना बंद कर दिया था। भवन को नया लुक मिलते ही विभाग का कार्यालय वापस इसी भवन में शुरू हो गया।
मरम्मत से पहले की स्थिति यह हो रही थी कि थोड़ी सी बरसात में ही भवन की छत टपकना शुरू हो जाती थी, जिससे भवन में कर्मचारियों को बैठने के लिए भी जगह नहीं मिलती थी। रिकॉर्ड रूम में रखा रिकॉर्ड भीग जाता था। फर्श उखड़ा पड़ा था तो छत पर दरारें आने से छत का मलबा कर्मचारियों पर गिरने लगा था। भवन की मरम्मत के लिए 5 वर्ष से लगातार प्रस्ताव भेजे जा रहे थे। मामला विभाग के प्रमुख शासन सचिव के पास पहुंचा तो भवन की मरम्मत का तकमीना तैयार करवाया। इसके बाद मरम्मत के लिए दो लाख 60 हजार रुपए स्वीकृत हुए।
कार्यालय के सहायक लेखाकार आशाराम नागर ने बताया कि मरम्मत का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से कराया गया। मरम्मत कार्य मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू था जो मई माह की समाप्त होने से पहले ही पूरा हो गया।

Home / Bundi / महिला व बाल विकास विभाग कार्यालय भवन को मिला नया लुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो