scriptवार्ड 43 में एक माह से जलापूर्ति गड़बड़ाने से टैंकरों ने बुझानी पड़ रही प्यास | Patrika News
बूंदी

वार्ड 43 में एक माह से जलापूर्ति गड़बड़ाने से टैंकरों ने बुझानी पड़ रही प्यास

जलदाय विभाग की अनदेखी के चलते वार्ड 43 के कई गलियों में एक माह बाद भी जलापूर्ति नहीं बैठने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है।

बूंदीJun 02, 2024 / 12:12 pm

Narendra Agarwal

वार्ड 43 में एक माह से जलापूर्ति गड़बड़ाने से टैंकरों ने बुझानी पड़ रही प्यास

पेयजल संकट

बूंदी. जलदाय विभाग की अनदेखी के चलते वार्ड 43 के कई गलियों में एक माह बाद भी जलापूर्ति नहीं बैठने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोग पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे है। कई लोग टैंकरों से पानी मंगवाने को मजबूर है।
पेयजल संकट को लेकर कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत भी कराया, लेकिन पेयजल आपूर्ति में कोई सुधार नहीं हुआ। मनीष शर्मा ने बताया कि उनकी गली में जलापूर्ति के समय पानी नहीं आता ओर गली से सौ फीट की दूरी पर जलापूर्ति हो रही है। ऐसे में लाइनों की जांच की जानी चाहिए। पूर्व में रात के समय पानी मिल रहा था,लेकिन अब वो भी बंद हो गया। ग्रहणी परिता ने बताया कि सुबह उठते ही पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। मजबूरी में लोगों को हैंडपंपों व नलकूपों से पानी लाना पड़ रहा है।
10 में से सिर्फ दो गलियों में ही पानी की व्यवस्था नजर आई सुचारू
बूंदी. जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे परकोटे के बाशिदों की समस्या जानने शनिवार को उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल उनके द्वार पहुंचे। नलों से पानी नहीं टपकने की समस्या क्षेत्र के लोगों ने बताई। उपखंड अधिकारी जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ तंबोलियो की गली, बटुक भेरूपाड़ा, सोत्या पाड़ा, काला महलों की गली, शीतला गली, आचार्य गली में पेयजल आपूर्ति के बारे में जानने पहुंचे।
यहां उपखंड अधिकारी ने घरों में जाकर जलापूर्ति के बारे में जानकारी जुटाई तो लोगो ने बताया की अभी पानी की सप्लाई चालू है,लेकिन घरों में नल हवा फेंक रहे है। जब सभी गलियों को देखा तो मात्र दो गली काला महलों की व शीतला गली में पानी की व्यवस्था ठीक नजर आई। इस दौरान सहायक अभियंता नवीन नागर,कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ ङ्क्षजदल सहित वार्ड के कर्णशंकर सैनी,लोकेश दाधीच सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Hindi News/ Bundi / वार्ड 43 में एक माह से जलापूर्ति गड़बड़ाने से टैंकरों ने बुझानी पड़ रही प्यास

ट्रेंडिंग वीडियो