script…. तो क्या अब राजस्थान में बनेगा पृथक ‘गुर्जर रेजिमेंट’! समाज के युवाओं ने बुलंद की आवाज़ | Gurjar youngsters demands gurjar regiment in army | Patrika News
बूंदी

…. तो क्या अब राजस्थान में बनेगा पृथक ‘गुर्जर रेजिमेंट’! समाज के युवाओं ने बुलंद की आवाज़

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

बूंदीFeb 04, 2019 / 03:01 pm

Nidhi Mishra

Gurjar youngsters demands gurjar regiment in army

Gurjar youngsters demands gurjar regiment in army

बूंदी। सेना में गुर्जर रेजीमेंट बनाने की मांग को लेकर गुर्जर युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। गुर्जर युवा हायर सेकेंडरी स्कूल मैदान में एकत्रित हुए। यहां से जुलूस के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। गुर्जर युवाओं का कहना है कि उन्हें कड़ी मेहनत के बाद भी आर्मी में जगह नहीं मिलती है। रेजीमेंट बनने से उन्हें सेवा करने का मौका मिलेगा।
आपको बता दें कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि गुर्जरों को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर वह कफन बांध कर निकले हैं। यह उनकी अंतिम और आर-पार की लड़ाई है। कांग्रेस सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में भी गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का वादा किया था। वह आरक्षण लेकर रहेंगे, चाहे गुर्जर समाज के लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े।
प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी

गत दिनों डाक बंगले में पत्रकारों से बातचीत में बैंसला ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि सत्ता में आने के बाद गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके बाद कांग्रेस सत्ता में भी आई और अभी तक आरक्षण की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी है।
अवधि 8 फरवरी को पूरी

गुर्जर समाज ने राज्य सरकार को 20 दिन का अल्टीमेटम दिया था। यह अवधि 8 फरवरी को पूरी होगी। इससे पूर्व 5 फरवरी को गुर्जर समाज अजमेर के बिजयनगर के पास साईमाला देव मंदिर में महापंचायत बुलवा कर आंदोलन की रणनीति तय करेगा। महापंचायत के लिए बैसला ने विभिन्न गांवों का दौरा किया।

Home / Bundi / …. तो क्या अब राजस्थान में बनेगा पृथक ‘गुर्जर रेजिमेंट’! समाज के युवाओं ने बुलंद की आवाज़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो