scriptजयकारों के बीच निकली भगवान महेश की शोभायात्रा, दिखा उत्साह | jayakaaron ke beech nikalee bhagavaan mahesh kee shobhaayaatra, dikha | Patrika News
बूंदी

जयकारों के बीच निकली भगवान महेश की शोभायात्रा, दिखा उत्साह

बैंड की धुन पर बजते ‘ओम नम: शिवाय…ओम नम: शिवाय…’, ‘शिव शंकर को जिसने पूजा…’ सरीखे भजन और जय महेश के जयकारों से ‘छोटीकाशी’ बूंदी की गलियां गूंज उठी।

बूंदीJun 11, 2019 / 09:00 pm

पंकज जोशी

jayakaaron ke beech nikalee bhagavaan mahesh kee shobhaayaatra, dikha

जयकारों के बीच निकली भगवान महेश की शोभायात्रा, दिखा उत्साह

बूंदी. बैंड की धुन पर बजते ‘ओम नम: शिवाय…ओम नम: शिवाय…’, ‘शिव शंकर को जिसने पूजा…’ सरीखे भजन और जय महेश के जयकारों से ‘छोटीकाशी’ बूंदी की गलियां गूंज उठी। अवसर था माहेश्वरी पंचायत संस्थान की ओर से भगवान महेश नवमी उत्पत्ति दिवस पर मंगलवार को यहां निकाली गई भगवान महेश की शोभायात्रा का। शोभायात्रा में माहेश्वरी समाज के लोग पारंपरिक वेशभूषा में शामिल थे।
दोपहर बाद सदर बाजार स्थित श्रीकल्याणराय मंदिर से सुसज्जित विमान के साथ शोभायात्रा रवाना हुई। मंदिर में भगवान महेश की तस्वीर की अध्यक्ष जगदीश जैथलिया व सचिव विजेंद्र माहेश्वरी ने समाज के लोगों के साथ पूजा-अर्चना की। शोभायात्रा में पुरुष सफेद वस्त्र एवं महिलाएं पीले वस्त्र और चूनड़ी पहने हुए थी। सदर बाजार से इंद्राबाजार, कोटा रोड पर पहुंची शोभायात्रा का मार्ग में समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पुष्पवर्षा से स्वागत किया। महिला मंडल, युवा मंडल, युवा संगठन, महेश के्रडिट सोसायटी की ओर से शीतल पेय पदार्थों की स्टॉल लगाई गई। बाद में शोभायात्रा कागजी देवरा होते हुए महेश वाटिका पहुंची, जहां शिव परिवार की आरती उतारी गई।

Home / Bundi / जयकारों के बीच निकली भगवान महेश की शोभायात्रा, दिखा उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो