किशोर की बहादुरी से बची बालिकाओं की जान

pankaj joshi | Updated: 14 Jul 2019, 08:02:58 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

लोईचा एनिकट में रविवार नहाने गई दो बालिकाएं पानी के गहराई में जाने से डूब गई । हालांकि गनीमत यह रही कि वहां पास ही नहा रहे एक 14 वर्ष के किशोर ने बालिकाओं की चीख सुनकर पानी में कूदकर दोनों बालिकाओं को डूबने से बचा लिया।

नमाना. लोईचा एनिकट में रविवार नहाने गई दो बालिकाएं पानी के गहराई में जाने से डूब गई । हालांकि गनीमत यह रही कि वहां पास ही नहा रहे एक 14 वर्ष के किशोर ने बालिकाओं की चीख सुनकर पानी में कूदकर दोनों बालिकाओं को डूबने से बचा लिया। जानकारी के अनुसार गोराजी मंदिर के निकट लोईचा एनीकट पर रविवार दोपहर को लोईचा निवासी रीना भील (13) व लीला भील(11) दोपहर तीन बजे एनीकट में नहाने गई थी। नहाते समय दोनों बालिकाएं पानी की गहराई में चली गई। इस दौरान दोनों बालिकाएं डूबने लगी तो वहां आसपास लोग इक_ा हो गए लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि दोनों बालिकाओं को पानी में डूबने से बचाने का प्रयास किया जा सके। पास ही मौजूद (14) वर्षीय किशोर करिश मीना भीड़ को देख कर एनीकट के नजदीक आया तो दोनों बालिकाएं पानी में डूब रही थी जिसे देख उसने पानी में छलांग लगा दी और जैसे तैसे कर दोनों बालिकाओं को पानी से बाहर निकाला इस दौरान लीला भील की पानी में डूबने से तबीयत खराब हो गई व शरीर के अंदर पानी भर गया जिससे किशोर ने बालिकाओं के अंदर का पानी बाहर निकाला वहां मौजूद निजी चिकित्सक को दिखाया। तबीयत में सुधार हुआ किशोर की हिम्मत देख सभी ग्रामीण भी उसकी सराहना करने लगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned