scriptकुंवारती मंडी में नहीं खुली बैंक शाखा, व्यापारियों व आढ़तियों को रही परेशानी | kunvaaratee mandee mein nahin khulee baink shaakha, vyaapaariyon va aa | Patrika News
बूंदी

कुंवारती मंडी में नहीं खुली बैंक शाखा, व्यापारियों व आढ़तियों को रही परेशानी

कुंवारती स्थित कृषि उपज मंडी में खरीद शुरू हुए डेढ़ साल बीत गया, लेकिन यहां कारोबारियों के लिए बैंक की शाखा नहीं खुली।

बूंदीApr 22, 2019 / 01:00 pm

पंकज जोशी

kunvaaratee mandee mein nahin khulee baink shaakha, vyaapaariyon va aa

कुंवारती मंडी में नहीं खुली बैंक शाखा, व्यापारियों व आढ़तियों को रही परेशानी

बूंदी. कुंवारती स्थित कृषि उपज मंडी में खरीद शुरू हुए डेढ़ साल बीत गया, लेकिन यहां कारोबारियों के लिए बैंक की शाखा नहीं खुली। जिससे यहां कारोबार कर रहे आढ़तिया, व्यापारी व किसान को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।मंडी परिसर में बैंक के लिए भवन बनकर तैयार हो चुका है। जिससे मंडी में कारोबार करने वालों को लेन-देन से संबंधित कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी में बैंक ऑफ बडौदा की कुंवारती शाखा शिफ्ट होनी है। ऐसे में मंडी प्रशासन ने बैंक भवन के किराए के प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेज रखे हैं। जहां से मंजूरी का इंतजार है।
नेट संबंधी तैयारी पूरी
बीएसएनएल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुंवारती मंडी तक बीएसएनएल की फायबर केबल डल चुकी है। मंडी में ब्रॉडबैंड कनेक्शन जारी करने में कोई परेशानी नहीं है। मंडी में व्यापारी व आढ़तिया भी ब्रॉडबैंड ले सकते हैं।
लाखों का होता है लेन देन
मंडी में रोजाना लाखों रुपए का कारोबार होता है। ऐसे में व्यापारी व आढतियों को बूंदी बैंक से मंडी तक रुपए लाने ले जाने पड़ रहे हैं। जिससे उन्हें हर समय वारदात का डर सताता रहता है। यही कारण है कि अधिक राशि लेकर जाने से व्यापारी कतराने लगे हैं।
बैंक भवन के किराए में संशोधन का प्रस्ताव जयपुर भेजा है। जहां से स्वीकृति मिलने के बाद बैंक शाखा शुरू कराई जाएगी।
एम.एल. जाट, सचिव, कृषि उपज मंडी, बूंदी

Home / Bundi / कुंवारती मंडी में नहीं खुली बैंक शाखा, व्यापारियों व आढ़तियों को रही परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो