scriptक्यों किया छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा… जानने के लिए पढि़ए खबर | kyon kiya chhaatron ne praachaary kaksh mein hangaama... jaanane ke li | Patrika News
बूंदी

क्यों किया छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा… जानने के लिए पढि़ए खबर

छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के साथ ही नैनवां के बीएजेएम महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश शुल्क जमा करने का काम बंद कर दिया।

बूंदीAug 21, 2018 / 07:58 pm

Devendra

kyon kiya chhaatron ne praachaary kaksh mein hangaama... jaanane ke li

क्यों किया छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा… जानने के लिए पढि़ए खबर

-धरना देकर बैठ गए विद्यार्थी
-बीएजेएम कॉलेज का मामला
नैनवां. छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के साथ ही नैनवां के बीएजेएम महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश शुल्क जमा करने का काम बंद कर दिया। इसके विरोध में मंगलवार को छात्रों ने महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष में घुसकर हंगामा किया और वंचित रहे विद्यार्थियों की फीस जमा करने की मांग की। उच्च शिक्षा निदेशालय ने सोमवार शाम को छात्रसंघ चुनावों का कार्यक्रम जारी किया था। इसके बाद महाविद्यालय ने प्रवेश शुल्क जमा करने का कार्य बंद कर दिया। इससे प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष व तृतीय वर्ष में प्रवेश सूची में नामांकित 86 विद्यार्थी फीस जमा कराने से वंचित रह गए। इसकी जानकारी मिलने पर छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दिलखुश पोटर, कमलेश नागर, भंवरलाल सैनी, दीपक चौपड़ा, कक्षा प्रतिनिधि दीपक शर्मा दो दर्जन से अधिक विद्यार्थियों के साथ प्राचार्य कक्ष में पहुंचे और धरना देकर हंगामा करने लगे। प्राचार्य ने छात्रसंघ चुनाव की घोषणा से आचार संहिता लगने की बात कही तो पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि मतदाता सूचियों का प्रकाशन 23 अगस्त को होना है तब तक फीस जमा की जा सकती है। इसमें आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। फीस जमा नहीं होने से विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह जाएंगे। इस पर प्र्राचार्य ने वंचित रहे विद्यार्थियों की मतदान के दूसरे दिन एक सितम्बर से फीस जमा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त किया गया।
यह रह गए वंचित
महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में 340 सीटें आरक्षित है। प्रथम वर्ष के लिए 46 5 प्रवेश आवेदन आए थे जिनमें 340 विद्यार्थियों की जारी प्रवेश पात्र सूची में से 28 7 की ही फीस जमा होने से शेष 53 विद्यार्थी, द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिए 132 विद्याथियों की जारी प्रवेश सूची में से 113 की फीस जमा होने से 19 विद्यार्थी तथा तृतीय वर्ष में 131 विद्यार्थियों की जारी प्रवेश सूची में से 117 की फीस जमा होने 14 विद्यार्थी आचार संहिता लग जाने से फीस जमा कराने से वंचित रह गए।
-तीनों वर्ष में फीस जमा कराने के लिए अंतिम तिथि 19 अगस्त तय थी। फीस जमा कराने की तिथि बढ़ाई जाती उससे पहले ही छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित हो जाने से आचार संहिता की पालना में फीस जमा करना बंद कर दिया है। वंचित रहे विद्यार्थी अब फीस छात्रसंघ के मतदान के बाद एक सितम्बर से जमा करा सकते हंै।
डॉ. पंकज गुप्ता, प्राचार्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो