scriptलाइनों को नहीं हुआ मिलान तो पांचवे दिन भी रह गए प्यासे | Lines did not happen, Milan still remained thirsty for the fifth day | Patrika News
बूंदी

लाइनों को नहीं हुआ मिलान तो पांचवे दिन भी रह गए प्यासे

जलदाय विभाग की ओर से जलापूर्ति की नई लाइन से मिलान नहीं करने से कस्बे की विवेकानन्द कॉलोनी, चिकित्सालय क्षेत्र व नगर

बूंदीApr 25, 2019 / 12:29 pm

Narendra Agarwal

Lines did not happen, Milan still remained thirsty for the fifth day

टैंकरों से जलापूर्ति में गड़बड़ी पर अब यूं लगेगी लगाम

नैनवां. जलदाय विभाग की ओर से जलापूर्ति की नई लाइन से मिलान नहीं करने से कस्बे की विवेकानन्द कॉलोनी, चिकित्सालय क्षेत्र व नगर रोड क्षेत्र में बुधवार को पांचवें दिन भी जलापूर्ति नहीं हो पाई। जलदाय विभाग की लापरवाही से बस्तियों के लोगों को पांच दिनों से पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है। घरों में पानी जुटाने के लिए टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। जलदाय विभाग के सूत्रों ने बताया कि तीनों बस्तियों में विद्युत निगम कार्यालय के पास स्थित उच्च जलाशय जलापूर्र्ति की जाती है। इन बस्तियों तक पहले प्लास्टिक की पाइपलाइन डाल रखी थी, जो वाहनों के दबाव से आए दिन टूट जाती थी। प्लास्टिक पाइपों की पुरानी लाइन को हटाकर उसके स्थान पर लोहे के पाइपों की नई लाइन डाली गई थी। नई लाइन डालने के बाद बस्तियों की ओर जा रही लाइन का मिलान नही हो पाने से बस्तियों में पांच दिन से जलापूर्ति नही हो पाई। इधर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पीएल मीना ने बताया कि लाइन के मिलान के लिए बुधवार को खुदाई का कार्य चल रहा है। गुरुवार सुबह तक बस्तियों में जलापूर्ति शुरु करवा दी जाएगी।
विद्यालय में भी पानी का संकट
उपखंड की खानपुरा ग्राम पंचायत के कीरों का झोपड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय में पानी का संकट बना हुआ है। जिससे नौनिहालों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने गुरुवार को जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को पत्र लिखकर विद्यालय में बच्चों के लिए पीने के लिए पानी की व्यवस्था कराने की मांग की। प्रधानाध्यापक विनोद कुमार ने पत्र में लिखा कि विद्यालय में लगे नलकूप व हैण्डपम्प का पानी सूख जाने से बच्चों के लिए पानी का संकट हो गया। पोषाहार बनाने के लिए भी पानी नहीं होने से विद्यालय में टैंकर से जलापूर्ति की जाए।

Home / Bundi / लाइनों को नहीं हुआ मिलान तो पांचवे दिन भी रह गए प्यासे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो