scriptअब नैनवां रोड पर दुर्घटनाओं व जाम से मिलेगी मुक्ति, बायपास निर्माण के लिए कार्यादेश जारी | Now, on the Nainav Road, the accident and jam will get freedom, releas | Patrika News
बूंदी

अब नैनवां रोड पर दुर्घटनाओं व जाम से मिलेगी मुक्ति, बायपास निर्माण के लिए कार्यादेश जारी

बूंदी की आधी आबादी को जाम व दुर्घटनाओं से राहत देने के लिए नैनवां रोड बायपास का निर्माण अबशुरू हो सकेगा

बूंदीJun 25, 2018 / 12:29 pm

Nagesh Sharma

Now, on the Nainav Road, the accident and jam will get freedom, releas

अब नैनवां रोड पर दुर्घटनाओं व जाम से मिलेगी मुक्ति, बायपास निर्माण के लिए कार्यादेश जारी

रामगंजबालाजी. बूंदी की आधी आबादी को जाम व दुर्घटनाओं से राहत देने के लिए नैनवां रोड बायपास का निर्माण अबशुरू हो सकेगा। सरकार ने नई बायपास निर्माण के लिए कार्यादेश जारी कर दिया।
बायपास का निर्माण होने के बाद नैनवां रोड की आबादी को 24 घंटे गुजरने वाले भारी वाहनों के दबाव से मुक्ति मिल सकेगी। बायपास की लम्बाई साढ़े दस किलोमीटर तथा चौड़ाई दस मीटर रहेगी। साथ ही बूंदी ब्रांच केनाल के सहारे ढाई फीट ऊंची दीवार का निर्माण किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर बंूदी ब्रांच केनाल से राता बरड़ा तक बनने वाली इस बायपास के लिए 40 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए थे। प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद ठेकेदार को 30 करोड़ रुपए की लागत से सडक़ बनाने का वर्क आर्डर जारी कर दिया गया।

किसानों को नहीं काटना पड़ेगा चक्कर
बायपास का निर्माण होने के बाद रामगंजबालाजी, दौलाड़ा, माटूंदा, जावटीकलां, नयागांव, बम्बोरी, रायथल, भैरूपुरा ओझा, लालपुरा, खटकड़, अजेता, मायजा, अंथड़ा, ठीकरिया चारणान, लीलेड़ा व्यासान पंचायतों के किसानों का सफर 5 से 25 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।किसान अपनी जिंस बेचने के लिए सीधे कुंवारती कृषि उपज मंडी पहुंच सकेंगे। वहीं दूसरी ओर शहर मे आए दिन लगने वाले जाम व दुर्घटनाओं से लोगों को मुक्ति मिलेगी। लोगों का कहना था कि बायपास बनने से लोगों के समय की बचत होगी। वहीं दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।

केनाल के सहारे बनेगी बायपास
नैनवां रोड बायपास का निर्माण कार्य बूंदी ब्रांच केनाल के साथ-साथ होगा। इसमें सरकारी भूमि के अलावा अन्य खातेदारी की भूमि में किसानों को दस करोड़ रुपए का मुआवजा बांटा जाएगा। सडक़ निर्माण के लिए अवाप्त की जानी वाली भूमि को प्रशासन ने चिह्नित कर लिया।सडक़ में आने वाली विद्युत लाइनों को भी स्थानान्तरित किया जाएगा।
नैनवां रोड बायपास शहरवासियों के लिए सौगात रहेगी। बायपास स्वीकृत होने के बाद इसकी भूमि अवाप्ति, लाइन शिफ्टिंग व अन्य कार्यों के प्रस्ताव प्रशासन ने तैयार करवा लिए। निविदा प्रक्रिया के बाद संवेदक को वर्क आर्डर मिल गया। शीघ्र ही सडक़ का निर्माण शुरू हो जाएगा।
अशोक डोगरा, विधायक, बूंदी

 

Home / Bundi / अब नैनवां रोड पर दुर्घटनाओं व जाम से मिलेगी मुक्ति, बायपास निर्माण के लिए कार्यादेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो