scriptसम्मेलन को भव्यता प्रदान करने के लिए बनाई योजना | Plans designed to provide greatness to the conference | Patrika News
बूंदी

सम्मेलन को भव्यता प्रदान करने के लिए बनाई योजना

बिजन्ता गांव में रावणा राजपूत समाज की ओर से सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर गुरुवार को गांव में गुरु महाराज के स्थान पर

बूंदीApr 26, 2019 / 12:13 pm

Narendra Agarwal

Plans designed to provide greatness to the conference

सम्मेलन को भव्यता प्रदान करने के लिए बनाई योजना

भण्डेडा. बिजन्ता गांव में रावणा राजपूत समाज की ओर से सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर गुरुवार को गांव में गुरु महाराज के स्थान पर बैठक हुई। बैठक में रावणा राजपूत समाज की ओर से आगामी 12 मई को बिजन्ता गांव में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन पर चर्चा की गई। इस दौरान ऊनियारा शहर अध्यक्ष उमेद सिंह चौहान, प्रहलाद सिंह नरूका मौजूद रहे।
नलकूप खुदवाया, समस्या का होगा समाधान : जलदाय विभाग ने बांसी गांव के ग्रामीणों की पानी की बढ़ती जा रही समस्या से निजात दिलाने के लिए जेसीबी से खुदाई कर पाइप लाइन लगाने का कार्य शुरू किया। नैनवां जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पितांबर मीणा ने बताया कि बांसी में घर-घर नल कनेक्शन देकर पेयजलापूर्ति उपलब्ध करवाई जा रही थी। कुछ नलकूपों में पानी समाप्त हो जाने पर निजी नलकूप किराए पर लिए थे। भूजलस्तर गहरा जाने से उन नलकूपों में पानी खारा हो गया। ऐसे में अब नैनवां बांसी मार्ग पर बलदाऊ के बाग के पास सडक़ किनारे नलकूप के बोरिंग की 500 फीट गहराई की खुदाई करवाई गई। इसमें पानी की मात्रा अच्छी है। नलकूप से भूमिगत पाइप लाइन लगाने के लिए जेसीबी से खुदाई कार्य शुरू कर दिया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो