scriptभीगे बस्ते से निकला दर्द का आसमान | rainy season starts, the ceiling of each school room is dripping | Patrika News
बूंदी

भीगे बस्ते से निकला दर्द का आसमान

बरसात शुरू होने के साथ विद्यालय के प्रत्येक कक्षा-कक्ष की छत टपकने लग जाती है।

बूंदीJul 21, 2018 / 08:52 pm

Suraksha Rajora

rainy season starts, the ceiling of each school room is dripping

भीगे बस्ते से निकला दर्द का आसमान

बूंदी /नैनवां. उपखंड के सुवानियां ग्राम पंचायत के सुंथली के बंजारों की ढाणी उच्च प्राथमिक विद्यालय के नौनिहालों को कक्षा-कक्षों की टपकती छतों के नीचे पढ़ाई करनी पड़ रही है।

बरसात शुरू होने के साथ विद्यालय के प्रत्येक कक्षा-कक्ष की छत टपकने लग जाती है। जिससे या तो सभी कक्षाओं के बच्चों को एक ही कक्ष के सूखे कोने में बैठाना पड़ता है या फिर बच्चों की छुट्टी करनी पड़ती है।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक एमडी अंसारी ने बताया कि विद्यालय में 91 बच्चों का नामांकन है। विद्यालय में तीन कक्षा, एक प्रधानाध्यापक कक्ष व रसोईघर है। इनकी छतें इतनी क्षतिग्रस्त है कि बरसात होते ही टपकने लग जाती है। कक्षा कक्षों की दीवारें भी क्षतिग्रस्त है जिनमें दरारें पड़ी हुई है।
छत टपकने से बच्चों की छुट्टी कर घर भेजना पड़ता है। विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में भी छत की मरम्मत कराने का प्रस्ताव लिया जा चुका है। वहीं सर्व शिक्षा अभियान के परियोजना समन्वयक को छत की मरम्मत कराने को लिखा है। प्रबंधन समिति ने तीन कक्षा कक्षों व रसोईघर की मरम्मत का तकमीना तैयार कराया है। चार दिनों से नलों में नहीं टपका पानी

-आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन


केशवरायपाटन. कस्बे के वार्ड संख्या 6 में चार दिनों से जलापूर्ति बंद होने के विरोध में शनिवार को पार्षद पंकज पाण्डे के नेतृत्व में उपभोक्ताओं व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय पर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।
कार्यालय पर कोई सक्षम अधिकारी नहीं मिलने पर वार्ड सहायक अभियंता के नाम का ज्ञापन कार्यालय पर चस्पा किया। पाण्डे ने बताया कि वार्ड में चार दिनों से जलापूर्ति बंद है। उपभोक्ताओं को अन्य जगहों से पानी भर कर लाना पड़ रहा है।
पानी की समम्या को लेकर 16 जुलाई को भी ज्ञापन दिया था, लेकिन अधिकारी इस बारे में गंभीर नहीं है। उपभोक्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के अधिकारी वार्ड की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे लोगों में रोष है। ज्ञापन देने वालों में गणेश शर्मा, अनिल भूत्या, मुकेश सुमन देवकीशन मीणा, सद्दाम हुसैन, रवि केवट, सलीम, नन्दकिशोर खारवाल, नितिन गौत्तम, ललित राठौर, बृजराज वैष्णव शामिल थे।

Home / Bundi / भीगे बस्ते से निकला दर्द का आसमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो