script#Road safety week: गुलाब भेंटकर बताए यातायात के नियम | Road safety week | Patrika News
बूंदी

#Road safety week: गुलाब भेंटकर बताए यातायात के नियम

नि:शुल्क हेलमेट दिए, लगाए रिफ्लेक्टर गुलाब देकर किया जागरूक

बूंदीApr 24, 2018 / 03:59 pm

Suraksha Rajora

Road safety week
बूंदी. शहर के पुलिस ऑडिटोरियम में सोमवार को परिवहन विभाग की ओर से 29वे सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हुई। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) नरेश मालव, एडीएम (सीलिंग) ममता तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक तेजकंवर, पुलिस उपाधीक्षक समदर सिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता एस.के. बैरवा बतौर अतिथि मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

शादी में आई महिलाओ के जेवर लेकर लौट रहा था पीछा कर रहे लूटेरों ने सरेराह लूटा…

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिंह ने कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर होर्डिंग लगाकर सड़क सुरक्षा का प्रचार किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी को अपने घर और कार्यस्थल पर सड़क सुरक्षा से संबंधित कम से कम एक स्लोगन लगाने को कहा। जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल सिंह आसीवाल ने प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों पर प्रकाश डाला। उन्होंने पुलिसकर्मियों व स्कूली छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।
यह भी पढ़ें

गणित व विज्ञान विषय में लगेंगे क्यूआर कोड…एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

जयपुर से आए दल ने सड़क सुरक्षा जनजागृति पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर जनजागरण किया। इसके साथ ही दुर्घटना होने पर प्राथमिक उपचार व सीपीआर प्रशिक्षण भी दिया। कार्यशाला में सड़क सुरक्षा समिति के सचिव सौरभ वर्मा, परिवहन निरीक्षक शिवजीलाल सहित कई लोग मौजूद थे।
नि:शुल्क हेलमेट दिए, लगाए रिफ्लेक्टर
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पहले दिन सड़क दुर्घटनाओं में मृत व्यक्तियों के परिजनों व यातायात पुलिसकर्मियों को हेलमेट देकर सड़क सुरक्षा का संकल्प दिलाया गया। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए परिवहन व पुलिस प्रशासन की ओर से कोतवाली थाने के बाहर से निकलने वाले वाहनों पर रेट्रो रिफ्लेक्टर लगाए गए।
गुलाब देकर बताए यातायात नियम

तालेड़ा.बरूंधन तिराहे पर थाना अधिकारी पुरुषोत्तम महरिया व यातायात पुलिस प्रभारी फतेहसिंह ने वाहन चालकों को गुलाब का फूल भेंटकर सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नियमों की जानकारी दी। मोबाइल पर बातचीत नहीं करने, अपने साइट पर चलने, हेलमेट का प्रयोग करने आदि के बारे में बताया गया।

Home / Bundi / #Road safety week: गुलाब भेंटकर बताए यातायात के नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो