शारदीय छात्रावास में किचन गार्डन का कार्य शुरू, ऑर्गेनिक सब्जियों का होगा उत्पादन

pankaj joshi | Publish: Jun, 14 2019 01:31:40 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

शारदीय बालिका छात्रावास में ऑर्गेनिक सब्जियों के लिए गुरुवार को किचन गार्डन का निर्माण शुरू हो गया।

नैनवां. शारदीय बालिका छात्रावास में ऑर्गेनिक सब्जियों के लिए गुरुवार को किचन गार्डन का निर्माण शुरू हो गया। रिलायंस फाउण्डेशन की ओर से छात्रावास परिसरों में किचन गार्डन का निर्माण कराया जाएगा। फाउण्डेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर मनीष शर्मा, टीम लीडर विक्रम सिंह, सीआरपी लीडर धर्मेन्द्र नागर व छात्रावास प्रभारी सुगनचंद मीना ने किचन गार्डन निर्माण के लिए आउटलेट देने के साथ ही उपजाऊ मिट्टी डलवाकर कार्य शुरू करवाया। यहां दो माह में सब्जियों का उत्पादन शुरू हो जाएगा। बालिकाओं को छात्रावास परिसर में उत्पादित ऑर्गेनिक सब्जियां खाने को मिलेंगी।
14 प्रकार की सब्जियां उगाई जाएंगी
प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि किचन गार्डन के लिए छात्रावास परिसर में 14 क्यारियों का निर्माण कराया जा रहा है। क्यारियों मेंं सीजन के अनुसार 14 प्रकार की सब्जियां लगाई जाएंगी। जिससे बालिकाओं को प्रतिदिन सुबह-शाम अलग-अलग प्रकार की सब्जी खाने को मिलेगी। सब्जी की सिंचाई के लिए क्यारियों के बीच फव्वारा सेट लगाया जाएगा। जिससे प्रत्येक क्यारी में बराबर पानी मिलेगा। किचन गार्डन वर्ताकार बनाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned