scriptभाजपा नेता ने धमकाया, तो चिकित्सक उतरे आंदोलन पर | The BJP leader threatened, then doctor turned down the agitation | Patrika News
बूंदी

भाजपा नेता ने धमकाया, तो चिकित्सक उतरे आंदोलन पर

चिकित्सक को जान से मारने की धमकी देने के मामले में जिलेभर के चिकित्सक लामबंद हो गए हैं।

बूंदीMar 06, 2018 / 09:56 pm

Nagesh Sharma

The BJP leader threatened, then doctor turned down the agitation

The BJP leader threatened, then doctor turned down the agitation


बूंदी. जिला अस्पताल परिसर स्थित सरकारी आवास में भाजपा नेता द्वारा सरकारी चिकित्सक को जान से मारने की धमकी देने के मामले में जिलेभर के चिकित्सक लामबंद हो गए हैं। चिकित्सकों ने रिपोर्ट दर्ज नहीं होने व गिरफ्तारी नहीं होने तक आंदोलन की घोषणा कर दी है। मंगलवार को जिलेभर के चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। उधर भाजपा नेता व उनके समर्थकों ने भी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऐसे में मामला तूल पकड़ता जा रहा है।
जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अनिल जांगिड़ को सोमवार रात को भाजपा नेता ने घर पर आकर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में मंगलवार को पीएमओ कक्ष में ऑल राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से बैठक हुई। जिसमें संगठन ने उक्त घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि कोतवाली थाने में रिपोर्ट देने के बाद भी पुलिस ने मंगलवार शाम तक भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। ऐसे में चिकित्सकों ने पुलिस प्रशासन से धमकी देने वाले को गिरफ्तार करने की मांग की।
चिकित्सकों ने मामला चिकित्सा परिचर्या अधिनियम धारा ३ में दर्ज करने की भी मांग की। वहीं एसोसिएशन ने बुधवार को सुबह ९ से १० बजे तक व गुरुवार को ९ से ११ बजे तक जिलेभर में आउटडोर सेवा कार्य का बहिष्कार करने की घोषणा की। इस दौरान डॉ.महेंद्र चौहान, डॉ.अनिल सैनी, डॉ.अमित मालव, डॉ.अमर शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

धमकी देने वाले की गिरफ्तारी की मांग की
दोपहर को चिकित्सक सामूहिक रूप से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार करने व सुरक्षा देने की मांग की। बाद में पीडि़त चिकित्सक जांगिड़ के कोतवाली थाने में बयान हुए। लेकिन पुलिस ने एफआईआर की कॉपी चिकित्सक को नहीं दी।
उधर अखिल भारतीय जांगिड़ ब्रहण महासभा उपप्रधान सांवरमल जांगिड़, झालावाड़ जिलाध्यक्ष कैलाश जांगिड़ व बूंदी उपाध्यक्ष मीना जांगिड़ ने अतिरिक्त पुलिस पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि चिकित्सक जांगिड़ को जान से मारने की धमकी देने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए। इस मामले में कोतवाली पुलिस कार्रवाई करने के बजाए चिकित्सक पर राजीनामे का दबाव बना रही है।

Home / Bundi / भाजपा नेता ने धमकाया, तो चिकित्सक उतरे आंदोलन पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो