scriptबच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा दर्शकों को | The children's presentations | Patrika News
बूंदी

बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा दर्शकों को

कस्बे के तेजाजी मंदिर परिसर में बुधवार रात को मेला समिति, सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के संस्थापकों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ।

बूंदीSep 21, 2018 / 12:47 pm

Nagesh Sharma

The children's presentations

बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा दर्शकों को

नमाना. कस्बे के तेजाजी मंदिर परिसर में बुधवार रात को मेला समिति, सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के संस्थापकों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। जिसमें बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी, जिस पर दर्शकों ने तालियां बजाकर उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा के निर्मल मालव थे। अध्यक्षता उमेंद्र सिंह हाड़ा ने की। विशिष्ट अतिथि ओम धगाल रहे। संचालन हरि सिंह ने किया। इस दौरान नमाना थानाधिकारी सुरेश गुर्जर, सत्यनारायण राठौर, मुकेश मीणा, जितेंद्र चित्तौड़ा सहित कई लोग मौजूद थे।
रामगंजबालाजी. दौलाड़ा गांव में तीन दिवसीय तेजाजी मेले का उदï्घाटन बुधवार रात को विधायक अशोक डोगरा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता धाकड़ समाज के जिलाध्यक्ष बद्रीलाल नागर ने की। विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्य रामराज बलाई, देशराज चौधरी, मनवीर सिंह रहे। मेला मंच पर विद्यालय की बालिकाओं ने प्रस्तुतियां दी।
नोताड़ा. कस्बे में चल रहे तीन दिवसीय तेजाजी महाराज मेले में बुधवार रात को ग्राम पंचायत की ओर से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन। जिसकी शुरुआत सरपंच बलराम मालव ने फीता काटकर की। कवि अर्जुन अल्हड़, गोविंद हाकला, सलोनी राणा, जगदीश भारती सहित कई कवियों ने वीर रस, हास्य रस की रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को आकर्षित किया। सम्मेलन का संचालन कवि भुपेंद्र राठौर ने किया। वहीं मेले में गुरुवार को कबड्डी प्रतियोगिता हुई। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि महेंद्र सिंह चौधरी ने किया। अध्यक्षता ब्रजराज मालव ने की।
करवर. करवर कस्बे में चल रहे वीर तेजाजी मेले में बुधवार रात को लोक कलाकारों ने तेजाजी लोक कथा का मंचन किया। जानकी कला मंडल की ओर से तेजाजी की आरती के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सरपंच सुनीता नागर ने बताया की शुक्रवार रात को मेला समापन पर कोटा के कलाकार भजन संध्या की प्रस्तुति देंगे। वहीं खेड़ी व आंतरदा में भी कार्यक्रम हुए।
नीमखेड़ा में निकाली तेजाजी की शोभायात्रा
तलवास. पंचायत के गांव नीमखेड़ा में गुरुवार को तेजाजी मेला शुरू हुआ। बंथली रोड़ पर ढोल बाजों से धोंक के पेड़ से सर्प रूपी देह को भोपा बद्री मीणा ने हाथों में लिया। इसके बाद शोभायात्रा के रूप में तेजाजी के जयकारे लगाते हुए ग्रामीण गांव में तेजाजी के थानक पर पहुंचे। दोपहर को जहरीले कीड़ों के काटने से पीडि़तों की डसियां काटी गई।
धरने पर कवि सम्मेलन में जमा रंग
हिंडोली. राजस्थान पंचायत राज्य सेवा परिषद के तीनों घटकों की ओर से चल रहे धरने पर गुरुवार को कवि सम्मेलन हुआ। जिसकी शुरुआत प्रधान ममता गुर्जर व कार्यवाहक विकास अधिकारी मोहनलाल मीणा ने किया।
बसोली. ग्राम सथूर में बुधवार रात को कवि सम्मेलन हुआ। जिसमें कवि मुकुटमणि राज, बाबू बंजारा, अंदाज हाडौती सहित अन्य कवियों ने कविता पाठ किया। सरपंच मांगी लाल मेघवाल, मनमोहन धाभाई, उमेश धाभाई अतिथि रहे। मेला संयोजक भंवर लाल गुर्जर ने अतिथियों का स्वागत किया।
बरुंधन.तेजाजी मेले में बुधवार रात को सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। देर रात को मेले के समापन की घोषण की गई। सर्वप्रथम गणपति वंदना हुई। वंदेमातरम गीत पर दर्शकों ने देशभक्ति के खूब नारे लगाए। इस दौरान प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि रहे तालेड़ा तहसीलदार दिलीप सिंह प्रजापति ने बच्चों की जोरदार प्रस्तुतियों पर ग्यारह हजार रुपए की राशि भेंट की। सरपंच संजू मेघवाल व मेला संयोजक नरेंद्र प्रजापत सहित कई लोग मौजूद थे।

 

Home / Bundi / बच्चों की प्रस्तुतियों ने मोहा दर्शकों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो