scriptशिक्षक के लिए बैठ गए बीच सडक़ पर, लगा दिया जाम | The teacher sat for the beach, put the jam | Patrika News
बूंदी

शिक्षक के लिए बैठ गए बीच सडक़ पर, लगा दिया जाम

नैनवां-इन्द्रगढ़ मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से दो घंटे तक मार्ग अवरूद्ध रहने से वाहनों की कतारें लग गई।

बूंदीAug 04, 2018 / 01:04 pm

धीरज शर्मा

The teacher sat for the beach, put the jam

शिक्षक के लिए बैठ गए बीच सडक़ पर, लगा दिया जाम


नैनवां. उपखंड के बम्बूली गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की कमी के विरोध में विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने शुक्रवार को नैनवां-इन्द्रगढ़ मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से दो घंटे तक मार्ग अवरूद्ध रहने से वाहनों की कतारें लग गई। विद्यालय में दो विषयों के व्याख्याताओं के पद तो पिछले सत्र से ही खाली पड़े है। विद्यालय में लगे दो विषयाध्यापकों के भी मेडिकल अवकाश पर चले जाने से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। विद्यार्थियों ने सुबह आठ बजे विद्यालय नहीं खोलने दिया तथा सडक़ पर अवरोध डालकर जाम लगा दिया।
विद्यार्थियों के जाम लगाते ही ग्रामीण भी उनके समर्थन में आ गए और सडक़ पर धरना देकर बैठ गए। जाम की सूचना मिलने पर पहले डयूटी ऑफिसर सत्यनारायण चौधरी पुलिस जाप्ते के साथ बम्बूली गांव पहुंचे और विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे जाम हटाने को तैयार नहीं हुए।
उसके बाद नायब तहसीलदार हरिनारायण गुर्जर, थानाधिकारी लखनलाल मीना बम्बूली गांव पहुंचे। मौके पर ही नायब तहसीलदार ने जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक तेजकंवर से फोन पर बात की। जिला शिक्षाधिकारी से बात करने के बाद नायब तहसीलदार ने शनिवार से विद्यालयों में व्याख्याताओं व अन्य शिक्षकों की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। फिर दस बजे चक्काजाम हटाया गया।

प्रधानाचार्य कैलाशचंद गोस्वामी ने बताया कि विद्यालय में 11वीं व 12वीं में तीन एच्छिक विषय इतिहास, भूगोल व चित्रकला संचालित है। इनमें से भूगोल व चित्रकला के विषयों के व्याख्याताओं के पद पिछले सत्र से ही खाली पड़े हंै। दो विषयाध्यापक गोविंदप्रसाद मीना व मुकेश मीना मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं। जिससे विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होने से विद्यार्थियों ने चक्काजाम कर दिया।
….
नैनवां के नायब तहसीलदार हरिनारायण गुर्जर ने बताया कि जिला शिक्षाधिकारी से बात हुई है। जिला शिक्षाधिकारी ने शनिवार से व्याख्याताओं की व्यवस्था करने व मेडिकल अवकाश पर चल रहे दोनों विषयाध्यापकों के मेडिकल अवकाश निरस्त करने की बात कही है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो