scriptआए दिन हो रही थी ऐसी वारदातें कि बंद करने पड़े बाजार | There were incidents like this that the markets had to be closed | Patrika News
बूंदी

आए दिन हो रही थी ऐसी वारदातें कि बंद करने पड़े बाजार

व्यापारियों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया

बूंदीMar 04, 2021 / 10:14 pm

Abhishek ojha

आए दिन हो रही थी ऐसी वारदातें कि बंद करने पड़े बाजार

आए दिन हो रही थी ऐसी वारदातें कि बंद करने पड़े बाजार

केशवरायपाटन. कस्बे में दो माह से व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर हो रही लूटपाट से नाराज व्यापारियों ने गुरुवार को व्यापार मंडल के तत्वावधान में प्रतिष्ठान बंद रख कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। कस्बे के सभी व्यापारी बाजार में इक_े होकर उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के सामने रोड पर गतिरोध लगा कर धरने पर बैठ गए। सक्षम अधिकारी नहीं पहुंचने पर व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। बाद में व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा कर गृहमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि 2 माह में दो दर्जन व्यापारियों की दुकानों में चोरी हुई। पुलिस अभी तक चोरियों को नहीं खोल पाई। ज्ञापन देने के बाद व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोल दिए।
दो माह में दो दर्जन वारदातों को दिया अंजाम
कस्बे में 2 माह से हो रही चोरियों से व्यापारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। अब तक दो दर्जन से अधिक व्यापारियों की दुकानों से चोर सामान व नकदी चुरा कर ले गए। पहले से ही घात लगाकर बैठे चोर व्यापारी के इधर-उधर होने का इंतजार करते हैं। जब व्यापारी ग्राहक के लिए सामान लेने दुकान के अंदर जाता है तो पीछे से गल्ले में रखी नकदी व काउंटर के सामानों को उठाकर फरार हो जाते हैं। इस बारे में व्यापारियों ने कई बार पुलिस प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जनवरी व फरवरी में कस्बे के व्यापारी हरिओम गुप्ता की दुकान से सात हजार रुपए, नवीन जैन की दुकान से सामान उठाकर ले गए। हेमन्त किराना ने 2 टीन तेल उठाकर ले जाने, श्रृंगी इलेक्ट्रीकल्स से 25 हजार रुपए ले जाने, शर्मा जनरल स्टोर पर मारपीट व गाली गलौच कर व्यापारी से 10 हजार रुपए जबरन ले जाने की वारदातें हुई। इस वारदातों की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई, लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी प्रकार दिनेश सेन के ई मित्र से एक किसान की जेब से 1 लाख रुपए निकालने का प्रयास किया गया। आरोपी को पुलिस को सुपुर्द किया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। निखिल किराना स्टोर से 2 टीन तेल को दिनदहाडे उठा कर ले गए। ईदगाह से मोटर साइकिल चुरा ली गई। कस्बे में बुधवार को व्यापारी गोपाल किराना स्टोर बंद करते समय 15 हजार रुपए से भरा बैग उठा कर भाग गए। सभी व्यापारियों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

Home / Bundi / आए दिन हो रही थी ऐसी वारदातें कि बंद करने पड़े बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो