scriptबेखौफ खननमाफिया, खनि अभियंता ने आंख दिखाई तो पकड़ ली गिरेबा | Unhappy mining mafia, mining engineer showed the eye, grabbed him | Patrika News
बूंदी

बेखौफ खननमाफिया, खनि अभियंता ने आंख दिखाई तो पकड़ ली गिरेबा

शहर के खनि अभियंता कार्यालय द्वितीय में घुसकर गुरुवार दोपहर को दो जनों ने खनि अभियंता हेमंत कुमार हरकावत की गिरेबान पकडकऱ

बूंदीMay 03, 2019 / 12:47 pm

Narendra Agarwal

Unhappy mining mafia, mining engineer showed the eye, grabbed him

बेखौफ खननमाफिया, खनि अभियंता ने आंख दिखाई तो पकड़ ली गिरेबा

बूंदी. शहर के खनि अभियंता कार्यालय द्वितीय में घुसकर गुरुवार दोपहर को दो जनों ने खनि अभियंता हेमंत कुमार हरकावत की गिरेबान पकडकऱ गाली गलौज करने का मामला सामने आया है। बाद में अभियंता को कार्यालय में खूब धमकाया बताया। अचानक हुई घटना को देखकर कार्यालय के कर्मचारी सहम गए। बाद में हिम्मत जुटाकर बीच बचाव किया। अभियंता ने पूरे मामले से जिला कलक्टर को अवगत कराया है।
पीडि़त अभियंता हरकावत व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे वह कार्यालय में बैठे अपना काम कर रहे थे। तभी दो जने आए और कांजरी सिलोर में खनन क्षेत्र का सीमाज्ञान तत्काल उसी समय करवाने की बात कहने लगे। उन्हें 3 मई तक सीमाज्ञान करवाने का पत्र दे रखा था, लेकिन उन्होंने हाथों हाथ सीमाज्ञान कराने की मांग रखी। इस पर अभियंता ने संबंधित कर्मचारियों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को सीमाज्ञान करने की बात कही। इस पर दोनों को गुस्सा आ गया और उन्होंने अभियंता की गिरेबान पकडकऱ खींच ली। धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट पर आमादा हो गए। कार्यालय में कुछ देर के लिए जमकर हंगामा किया। इसके बाद कर्मचारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।
वन विभाग ने जब्त किए थे वाहन
पीडि़त खनि अभियंता ने बताया कि गत दिनों कांजरी सिलोर में वन विभाग ने अवैध खनन की कार्रवाई की थी। वन विभाग ने मौके से वाहन जब्त किए थे। इस दौरान खनि विभाग ने सीमाज्ञान कराने व अवैध खनन का एसेस्मेंट करने के लिए पत्र जारी किया था। जिसकी दिनांक 3 मई तय की गई थी। इस मामले में गुरुवार को कार्यालय में आए दो जनों ने तत्काल सीमाज्ञान कराने का दबाव बनाया बताया।
भेजे कर्मचारी
खनि अभियंता के साथ अभद्रता करने से अभियंता डर गए। उन्होंने धमकाने वाले दोनों जनों के साथ तत्काल कार्यालय के सर्वेयर व अन्य कर्मचारी को कांजरी सिलोर सीमाज्ञान के लिए भेज दिया। डर के मारे कर्मचारी भी सीमाज्ञान करने चले गए। ऐसे में दबाव में हुए सीमाज्ञान की सच्चाई पर भी अब संशय पैदा हो रहा है।

 

Home / Bundi / बेखौफ खननमाफिया, खनि अभियंता ने आंख दिखाई तो पकड़ ली गिरेबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो