घटिया  निर्माण को लेकर भडक़े ग्रामीण और दे डाली चेतावनी

घटिया  निर्माण को लेकर भडक़े ग्रामीण और दे डाली चेतावनी
घटिया  निर्माण को लेकर भडक़े ग्रामीण और दे डाली चेतावनी

Devendra Singh Devra | Publish: Oct, 18 2019 04:14:57 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

हनुमानपुरा गांव में चल रहे इंटरलॉकिंग निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने हंगामा कर कार्य रुकवा दिया।

जजावर. हनुमानपुरा गांव में चल रहे इंटरलॉकिंग निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने हंगामा कर कार्य रुकवा दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पांच लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है। इसमें संवेदक ने गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा। ईंटों को धूल भरी गिट्टी पर लॉकिंग किया जा रहा है। जिससे इनके उखडऩे की पूरी संभावना है। े ग्राम पंचायत छाबडिय़ा का नयागांव सरपंच प्रभु लाल गुर्जर भी मौके पर पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने बीच सडक़ में से ईंट निकालकर दिखाई। थोड़ी देर बाद संवेदक भी मौके पर पहुंच गया। ग्रामीणों ने संवेदक को भी खरी खोटी सुनाई। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक पूरी सडक़ उखाड़ कर गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं होगा, तब तक कार्य किसी भी सूरत में नही करने देंगे। वार्ड पंच रामरतन, रामप्रकाश, आशाराम, हीरालाल ने बताया कि ग्रामीणों को कीचडय़ुक्त रास्ते से गुजरना पड़ रहा था। लंबे समय से सडक़ की मांग के बाद इन दिनों इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है, लेकिन संवदेक की ओर से लीपापोती की जा रही है।
चार कट्टे सीमेंट में ही बिछा दिया बेसमेंट
ग्रामीण विनोद, ओमप्रकाश, बनवारी, बलराम आदि ने बताया कि इंटरलॉकिंग सडक़ के लिए जो बेसमेंट बिछाया उसमे केवल नाममात्र के 4 सीमेंट के कट्टे ही मिलाए हैं। जबकि पंचायतराज के नियम अनुसार बेसमेंट बनाने के लिए 40 एमएम की गिट्टी और बनास की रेती को सीमेंट में मिलाकर मिश्रण तैयार किया जाता है। इस निर्माण कार्य में किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। विभाग के कनिष्ठ तकनीकी सहायक अभियंता विमल नागर ने बताया कि ग्रामीणों की घटिया निर्माण सामग्री की सूचना पर मौके पर पहुंचा। जहां घटिया निर्माण होना पाया गया। जिसके लिए कार्यकारी एजेंसी ग्राम पंचायत व ठेकेदार को सुधार के लिए बोल दिया है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned