व्याख्याता की प्रतिनियुक्ति पर भड़के विद्यार्थियों ने लगाया जाम

व्याख्याता की प्रतिनियुक्ति पर भड़के विद्यार्थियों ने लगाया जाम

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 04 2018 08:41:16 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

उपखंड में खानपुरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय में नियुक्त अंग्रेजी के व्याख्याता को सप्ताह में तीन दिन दूसरे विद्यालय में लगाने के विरोध में मंगलवार सुबह विद्यार्थियों ने एनएच 148 डी के टोपा मोड़ पर जाम लगा दिया।

-वाहनों की लगी कतारें
-खानपुरा उच्च माध्यमिक विद्यालय का मामला
नैनवां. उपखंड में खानपुरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय में नियुक्त अंग्रेजी के व्याख्याता को सप्ताह में तीन दिन दूसरे विद्यालय में लगाने के विरोध में मंगलवार सुबह विद्यार्थियों ने एनएच 148 डी के टोपा मोड़ पर जाम लगा दिया। डेढ़ घंटे तक मार्ग अवरूद्ध रहने से वाहनों की कतारें लग गई। सूचना पर ग्रामीण भी जाम में शामिल हो गए तथा अंग्रेजी के व्याख्याता को सप्ताह में तीन दिन दूसरे विद्यालय में लगाने के आदेश को निरस्त करने की मांग करने लगे। बाद में नैनवां थाने के डयूटी ऑफिसर मोहनलाल मीणा व अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस के समझाने पर भी जाम नहीं हटाया तो पुलिस ने खानपुरा विद्यालय के प्रधानाचार्य को मौके पर बुलाया। प्रधानाचार्य ने मौके पर पहुंचकर जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक को स्थिति से अवगत कराया। फोन पर जिला शिक्षाधिकारी तेजकंवर ने व्याख्याता की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने का आश्वासन दिया। इस पर दस बजे जाम हटा लिया गया। खानपुरा उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य हीरालाल मीणा ने बताया कि विद्यालय केे अंग्रेजी व्याख्याता बनवारीलाल बैरवा को जिला शिक्षाधिकारी ने 21 अगस्त को आदेश जारी कर सप्ताह में तीन दिन खानपुरा तथा तीन दिन बाछोला के उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने के लिए लगाया था। विद्यार्थियों के जाम लगाने के बाद जिला शिक्षाधिकारी ने फोन पर आदेश निरस्त करने की बात कही है।
पंचायत सहायक संघ ने स्थायी रोजगार देने की मांग की
कापरेन. राजस्थान विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ व राजस्थान पंचायत सहायक संघ के सदस्यों ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर स्थाई रोजगार देने की मांग की। उन्होंने पंचायत सहायक का पद सुरक्षित रखते हुए समय पर मानदेय देने व सम्मान जनक बढ़ोत्तरी करने, भर्ती से वंचित विद्यार्थी मित्रों को पद बढ़ाकर रोजगार उपलब्ध करवाने सहित अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की। इस दौरान महेश शर्मा, जानकीलाल मीणा, सत्यव्रत पारेता, नंदकिशोर मालव सहित कई लोग मौजूद थे।
महंगाई के विरोध में भारत वाहिनी का प्रदर्शन आज
लाखेरी. देश में बढ़ रही महंगाई के विरोध में बुधवार को भारत वाहिनी की ओर से रैली निकालकर प्रधानमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। भारत वाहिनी के जिला सहसंयोजक योगेश कुमार वर्मा ने बताया कि सुबह १० बजे कार्यकर्ता साइकिल से सुखाडिय़ा पार्क से रवाना होंगे। जो उपखंड कार्यालय पर पहुंचेंगे। जहां विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned