scriptपाइप लाइन टूटने से गहराया जल संकट, लोग परेशान | Patrika News
बूंदी

पाइप लाइन टूटने से गहराया जल संकट, लोग परेशान

कस्बे मे सोमवार को कई जोनो मे होने वाली निर्धारित जलापूर्ति तय समय पर नहीें हुई। जिससे लोगो को पेयजल के लिए परेशान होना पडा। देई से इन्द्रगढ सडक निर्माण के दौरान जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूटने से जलापूर्ति नहीं हुई

बूंदीApr 30, 2024 / 12:57 pm

Narendra Agarwal

पाइप लाइन टूटने से गहराया जल संकट, लोग परेशान

देई. केशवनगर विद्यालय के सामने टूटी पाइप लाइन से भरे पानी कीचड को बताते हुए लोग।

देई. कस्बे मे सोमवार को कई जोनो मे होने वाली निर्धारित जलापूर्ति तय समय पर नहीें हुई। जिससे लोगो को पेयजल के लिए परेशान होना पडा। देई से इन्द्रगढ सडक निर्माण के दौरान जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूटने से जलापूर्ति नहीं हुई। लोहडी चौहटी निवासी राजू बैरवा ने बताया कि विभाग द्वारा 48 घंटे मे एकबार जलापूर्ति की जाती है वह भी तय समय पर नहीं की जा रही है।
पाईबालापुरा बांध से पर्याप्त पानी आने के बाद भी लोकल पाइप लाइन टूटने का कारण बताकर जलापूर्ति नही की जा रही है। इधर केशननगर निवासी फोरूलाल नागर,राकेश जैन ने बताया जलदाय विभाग को अवगत करवाने के बाद भी केशवनगर विद्यालय के सामने फूट रही पाइप लाइन को दुरस्त नहीं किया गया। इससे पूर्व के अंतराल की जलापूर्ति भी 72 घंटे मे हुई थी। ऐसे मे बार बार जलापूर्ति व्यवस्था में व्यवधान से लोगो को पेयजल के लिए परेशान होना पड रहा है। इस बारे मे जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता रामखिलाडी मीना ने बताया कि सडक निर्माण के दौरान पाइप लाइन टूटने से जलापूर्ति नहीं हो सकी। पाईप लाईन को जोड दिया गया है मंगलवार से वापस पेयजल जलापूर्ति व्यवस्था सुचारू रूप से होगी।
गर्मी में झेलनी पड़ रही पेयजल की समस्या, रुपए देकर बोरवेल से ले रहे पानी
नोताडा
. नोताडा़ कस्बा ग्राम पंचायत मुख्यालय होने के बावजूद आज दिन तक भी यहां पानी की टंकी नहीं बनी होने से ग्रामीण महिलाओं को आज भी हैंडपंपों से पानी लाना पड़ रहा है तो किसी ने निजी बोरवेलों से 300 से 500 रुपए प्रति महीना तक देकर पाइप ले रखें है।
ग्रामीणों ने बताया की पंचायत मुख्यालय होने के बावजूद हमारे गांव में उच्च क्षमता की पेयजल टंकी का निर्माण नहीं हो पाया है। कितने ही सरपंच आए चले गए तथा यहां पर जो भी नेता आए उनको अवगत करवाया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। ग्रामीण महिला सुरजा बाई, मंजू बाई, ममता बाई सहित अन्य महिलाओं ने प्रशासन से गांव में जल्द पानी की टंकी बनाकर घर -घर नल कनेक्शन देने की मांग की है।

Home / Bundi / पाइप लाइन टूटने से गहराया जल संकट, लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो