बूंदी के राजकीय महाविद्यालय में लगी आग से 19 छात्र झुलसे, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे तो यह निकला माजरा

Narendra Agarwal | Updated: 14 Jun 2019, 01:00:34 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

प्राकृतिक एवं अन्य आपदाओं से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए गुरुवार को बूंदी के राजकीय महाविद्यालय में आग लगने की घटना

बूंदी. प्राकृतिक एवं अन्य आपदाओं से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए गुरुवार को बूंदी के राजकीय महाविद्यालय में आग लगने की घटना की जानकारी देकर मॉक ड्रिल करवाई गई। करीब शाम 5 बजे अधिकारियों को मोबाइल के जरिए महाविद्यालय परिसर एवं प्रथम तल में आग लगने तथा वहां विद्यार्थियों के फंसे होने की जानकारी दी गई।
घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी बारी-बारी से महाविद्यालय पहुंचे। इधर, नागरिक सुरक्षा दल ने त्वरित गति से बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस दौरान नागरिक सुरक्षा के स्वयं सेवकों ने 15 मिनट में रेस्क्यू सेटअप तैयार कर अंदर फंसे छात्रों को बाहर निकालने का प्रदर्शन किया।
आगजनी की घटना की मॉक ड्रिल के दौरान जिला कलक्टर रुक्मणि रियार एवं पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने कॉलेज पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने प्राकृतिक आपदा एवं आकस्मिक घटनाओं से निपटने के लिए अधिकारियों की तैयारी पर संतुष्ट व्यक्त की। उन्होंने नगर परिषद के अग्निशमन एवं एम्बुलेंस सेवा को और अधिक चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश जोशी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) शिवदत्त गौड़, एसडीएम कमल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned