scriptकब थमेगी विशेषज्ञ चिकित्सकों की लेटलतीफी, जानिए क्यों नहीं देखता कोई | When Thamee Expert Lists of Physicians Do not Know Why Do not Look | Patrika News
बूंदी

कब थमेगी विशेषज्ञ चिकित्सकों की लेटलतीफी, जानिए क्यों नहीं देखता कोई

सरकारी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की लेटलतीफी थमने का नाम नहीं ले रही है।

बूंदीJan 27, 2018 / 08:17 pm

धीरज शर्मा

When Thamee Expert Lists of Physicians Do not Know Why Do not Look

When Thamee Expert Lists of Physicians Do not Know Why Do not Look


बूंदी. जिले के एक मात्र सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की लेटलतीफी थमने का नाम नहीं ले रही है। सुबह का समय हो या रात का, यहां पर समय पर आने वाले चिकित्सक गिने चुने हैं। वहीं आउटडोर में देरी से आने वाले चिकित्सकों की सूची लंबी है। रोगी उपचार के लिए हाथों में पर्ची लेकर निर्धारित समय पर पहुंच जाते हैं। लेकिन चिकित्सकों के इंतजार का सिलसिला खत्म ही नहीं होता। हालात यह है कि आउटडोर समय में ३० से ४० मिनट देरी से विशेषज्ञ चिकित्सक पहुंच रहे हैं। शनिवार को राजस्थान पत्रिका ने इसकी पड़ताल की तो सच्चाई सामने आ गई। आउटडोर में चिकित्सकों के इंतजार में रोगी इधर उधर भटकते नजर आए।

आधा घण्टे तक खाली रही कुर्सियां
जिला अस्पताल में शाम चार बजे आउटडोर समय शुरू हुआ। ठीक चार बजे नाक कान गला रोग कक्ष में विशेषज्ञ डॉ.नरेश जाटोलिया अपनी कुर्सी पर बैठे थे। इसके बाद दंत रोग कक्ष में ४ बजकर २५ मिनट पर चिकित्सक पहुंचा। तब तक कुर्सी खाली रही। मनोरोग कक्ष व स्वाइन फ्लू कक्ष ४.३० बजे तक खाली पड़ा था। इसके बाद विशेषज्ञ मेडिसिन कक्ष में ४.३० बजे तक कोई भी विशेषज्ञ फिजिशयन नहीं था। बाद में ४.३० बजे करीब फिजिशियन कक्ष में एक मेडिकल ऑफिसर ने पहुंचकर रोगियों को परामर्श देना शुरू किया। लेकिन विशेषज्ञ चिकित्सक ५ बजे तक भी उपलब्ध नहीं थे। अस्थि रोग विशेषज्ञ कक्ष भी ४.३५ बजे तक खाली पड़ा था।
सहायक कर्मचारी बांध रहे प्लास्टर
आउटडोर में शाम ४.४० बजे तक अस्थि रोग विशेषज्ञ कक्ष में कोई चिकित्सक नहीं था। ऐसे में मोटरसाइकिल भिडंत में घायल युवक को लेकर दो जने ४.२५ पर वहां पहुंचे। युवक के पैर में हड्डी टूटने की बात उसके साथियों ने बताई। दर्द से युवक चीख रहा था, अस्थि रोग चिकित्सक के नहीं होने से युवकों ने नाराजगी जाहिर की। वहां मौजूद सहायक कर्मचारी ने घायल युवक के पैर में तत्काल प्लास्टर बांध दिया।

Home / Bundi / कब थमेगी विशेषज्ञ चिकित्सकों की लेटलतीफी, जानिए क्यों नहीं देखता कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो